2022-06-28

शारदा चिट फंड मामला: CBI के सामने पेश नहीं हुए कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार

नई दिल्ली। शारदा चिट फंड मामल में कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए हैं। छुट्टी पर होने की वजह से वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हो पाए और उन्होंने इसके लिए सीबीआई से और वक्त मांगा है।

सीबीआई द्वारा शारदा चिट फंड मामले में सबूतों को नष्ट करने के आरोपी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राजीव कुमार सोमवार की सुबह केंद्रीय एजेंसी यानी सीबीआई के दफ्तर नहीं पहुंचे।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। एजेंसी ने शारदा घोटाले के सिलसिले में कुमार से हिरासत में पूछताछ की अनुमति मांगी है।

दरअसल, सीबीआई ने रविवार को कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ शारदा चिट फंड घोटाला मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया. सोमवार को उन्हें सीबीआई के समक्ष पेश होना था लेकिन वह नहीं पहुंच पाए। उनकी ओर से सीबीआई को बताया गया है कि राजीव कुमार किसी निजी काम से अपने गृह प्रदेश यूपी में हैं और छुट्टी पर चल रहे हैं, इसलिए पेश नहीं हो सकते।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सीबीआई ने कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए और उनके किसी भी संभावित कदम के बारे में एजेंसी को सूचित करने के लिए इस सप्ताह सभी हवाईअड्डों और आव्रजन अधिकारियों को सतर्क किया है।

एजेंसी 2500 करोड़ रुपये के सारदा पोंजी घोटाले में 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार से हिरासत में पूछताछ करना चाहती है। वह इस मामले की जांच सीबीआई के संभालने से पहले पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष जांच दल की अगुवाई कर रहे थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.