2024-01-05

पुलवामा हमला : नेताओं पर भड़के कुमार विश्वास कहा- कुत्ता पागल हो जाए तो गोली से…

नई दिल्‍ली। पुलवामा हमले के बाद देशवासियों में आक्रोश है। सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए भारत सरकार पाकिस्‍तान को चारों ओर से घेरने की रणनीति पर काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी भी कह चुके हैं कि जवानों की शहादत का बदला लिया जाएगा। इस बीच डॉक्‍टर कुमार विश्‍वास का कहना है कि दिल्‍ली वाले कब समझेंगे कि कुत्‍ता पागल हो जाए, तो गोली मारी जाती है।

विश्‍वास ने एक कविता के माध्‍यम से राजनेताओं को कड़ा संदेश दिया है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘देश बनाएं या फिर अपने बेटों की लाशें ढोयें? इसी कश्मकश में हर जीती बाज़ी हारी जाती है, एक बात ये दिल्ली वाले आख़िर किस दिन समझेंगे? कुत्ता पागल हो जाए तो गोली मारी जाती है।’

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-श्रीनगर के राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलवामा में अवंतीपोरा के पास हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। लगभग दो दर्जन जवान जख्मी हैं। आतंकियों ने विस्फोटकों से लदी एक कार में को हाईवे पर सीआरपीएफ की बस से टक्कर मारी।

इसके बाद कार में हुए भयावह धमाके से बस व उसके पीछे आ रहे एक वाहन के परखच्चे उड़ गए। हमले को पाकिस्तान से संचालित जैश-ए-मुहम्मद के आत्मघाती दस्ते अफजल गुरु स्क्वाड के स्थानीय आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास ने अंजाम दिया। उसने 320 किलो विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो को सीआरपीएफ के काफिले में शामिल जवानों से भरी एक बस को टक्कर मारकर उड़ा दिया। काफिले में शामिल तीन अन्य वाहनों को भी भारी क्षति पहुंची।

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत के सख्त रुख पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शांति को एक मौका देने को कहा है। साथ ही यह आश्वासन दिया कि वह अपने शब्दों पर कायम रहेंगे। अगर भारत पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को ‘कार्रवाई करने योग्य सुबूत’ देता है तो वह तत्काल उपयुक्त कदम उठाएंगे।

About Author

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.