2023-12-29

Ind-Aus: आखरी वनडे मैच में रोहित शर्मा रच सकते है नया इतिहास, बनेंगे ये 4 अनोखे रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 13 मार्च को खेला जाएगा। यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारतीय समयानुसार 1:30 बजे से शुरू होगा। चौथे वनडे में शानदार वापसी करने वाले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अंतिम वनडे मैच में कई रिकॉर्ड बना सकते हैं।

वनडे क्रिकेट में पूरे कर सकते हैं 8000 रन
भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 205 मैचों में 7954 रन बना चुके हैं। यदि रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच में 46 रन और बनाते हैं तो वे सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

रोहित के पास अंतिम वनडे मैच में माइकल क्लार्क का रिकॉर्ड तोड़ने का बेहतरीन मौका है। बता दें कि माइकल क्लार्क के वनडे क्रिकेट में 7981 रन बनाए हैं। यदि रोहित शर्मा अंतिम वनडे मैच में 28 रन बनाते हैं तो वे वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ देंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा और सनथ जयसूर्या दोनों एक स्थान पर हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने 352-352 छक्के लगाए हैं। यदि रोहित शर्मा 1 छक्का और लगाते हैं तो वे इस मामले में सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ देंगे।

वनडे में लगा सकते हैं 700 चौके
रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में अब तक 695 चौके लगा चुके हैं। यदि वह अंतिम वनडे मैच में 5 चौके और लगाते हैं तो उनके वनडे क्रिकेट में 700 चौके पूरे हो जाएंगे।

About Author

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.