2022-06-25

बिहार में नहीं रुक रहा है मौतों का सिलसिला, चमकी बुखार से अब तक 150 से ज्यादा बच्चों की मौत, बिहार सरकार हुई नाकाम

पटना। बिहार में चमकी बुखार का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और मौत का आंकड़ा भी रुक नहीं रहा है। पूरे राज्य में इस बीमारी की वजह से मरने वाले बच्चों की संख्या 150 के पार पहुंच गई है।

जबकि मुज्जफरपुर में मरने वालों का आंकड़ा 124 है. बीते कुछ दिनों से लगातार इस बीमारी का कहर बढ़ रहा है, जिसके कारण राज्य की नीतीश कुमार सरकार हर किसी के निशाने पर है।

हालांकि बिहार स्वास्थ्य विभाग ने इस बीमारी से होने वाली मौतों के संबंध में पूरे राज्य के आंकड़े जारी किये थे और कुल मौतों की संख्या 136 बताई थी. यह बीमारी 16 जिलों में फैल चुकी। ताजा मौतों से मरने वालों की संख्या बढकर 150 हो गई है।

वहीं, इस बीच बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी ने लोकसभा में चमकी बुखार का मामला उठाया. उन्होंने कहा, यह फैलाया जा रहा है कि बच्चों ने लीची खाई, जिस वजह से उनकी मौत हो गई अचानक लीची के निर्यात में गिरावट आ गई और लीचियां तटों पर पड़ी हैं।

रूडी ने कहा, ‘’बहुत दुखद है जो इतने बच्चों की जान गई. राज्य सरकार हर कदम उठा रही है, लेकिन मैं एक दूसरे पहलू से भी इसे देखता हूं. जिस तरह लीची को बदनाम किया जा रहा है उससे लीची किसानों को करोड़ों का नुकसान हुआ है और आगे भी होगा. बंदरगाहों से बाहर जाने वाला लीची रुका पड़ा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.