2022-06-29

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी का निधन, PM मोदी ने जताया दुख, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शोक जताया

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी का आज निधन हो गया। राजस्थान बीजेपी चीफ मदन लाल सैनी ने 75 साल की उम्र में दिल्ली के एम्स अस्पताल में देर शाम अंतिम सांस ली।

मदनलाल सैनी वर्तमान में राजस्थान से राज्यसभा सांसद भी थे और राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भी। वे विधायक भी रह चुके थे। बताया जा रहा है कि मदन लाल सैनी की पिछले काफी दिनों से तबीयत खराब थी। यही वजह है कि उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराय गया था, जहां आज देर शाम उऩका निधन हो गया।

पीएम मोदी ने भी मदनलाल सैनी के निधन पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मदन लाल सैनी जी का निधन भाजपा परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने में योगदान दिया। मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर शोक जताया है। अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है कि भाजपा राजस्थान के अध्यक्ष मदन लाल सैनी जी के निधन के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं। मेरे विचार और प्रार्थना उनके परिवार के सदस्यों के साथ हैं। भगवान उन्हें यह नुकसान सहने की शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति मिले।

मदन लाल सैनी को 30 जून 2018 को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था। सैनी को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का समर्थक माना जाता था। सैनी पिछड़ा वर्ग (माली) से आते थे। मदन लाल सैनी के नाम को लेकरर राजस्थान से लेकर केंद्र तक काफी मत्थापच्ची हुई थी, मगर वसुंधरा राजे की वजह से इनके नाम पर अंतिम मुहर लगी थी।

उनका जन्म 13 अगस्त 1943 को हुआ था और उन्होंने संघ के स्वंयसेवक के तौर पर भी काम किया था. बी.ए और एल एल बी की शिक्षा प्राप्त करने वाले मदन लाल सैनी भारतीय मजदूर संघ मे महामंत्री के तौर पर रहे थे. इसके अलावा भाजपा किसान मोर्चा में महामंत्री और सरदार पटेल स्मारक में प्रदेश संयोजक रहे थे।

भाजपा अनुशासन समिति में चेयरमैन और सदस्य के तौर पर 1990 में गुढा से विधायक रहे थे. हालांकि वे झन्झुनू से 1991 और 1998 का लोकसभा चुनाव हार गए थे और साल 2008 में उदयपुरवाटी से विधानसभा चुनाव हार गए थे. मार्च 2018 में राज्यसभा सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुए और जून 2018 में उन्हें राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी।

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है और कहा है कि मदन लाल सैनी का निधन बीजेपी परिवार के लिए गहरी क्षति है. उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत बनाने में योगदान दिया. अपने सौहार्दपूर्ण स्वभाव और समुदाय के लिए किए गए कार्यों के लिए उनका व्यापक रूप से सम्मान किया जाता था. उनके परिवार और समर्थकों के साथ मेरी सांत्वना है. ओम शांति।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी मदन लाल सैनी के निधन पर शोक जताया है. श्री मदनलाल सैनी जी का निधन भाजपा परिवार के लिए एक अपूर्णिय क्षति है। मैं दुःख की इस घड़ी में शोककुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रभु से प्रार्थना करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति।

भाजपा के वरिष्ठ नेता व राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मदनलाल सैनी जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। संगठन के विभिन्न पदों पर रहे मदनलाल सैनी जी एक सच्चे जनसेवक थे जिनका पूरा जीवन पार्टी और समाज को समर्पित रहा। राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में उनका अहम योगदान रहा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.