2022-06-28

कर्जमाफी पर PM मोदी ने घेरा कांग्रेस को, कहा- 2022 तक नए भारत का निर्माण…

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नए भारत की शुरुआत का एक और वर्ष पंजाब की धरती से शुरू कर रहा हूं। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरूआत पंजाबी से शुरू की। उन्‍होंने 2022 तक नए भारत के निर्माण का संकल्‍प जताया।

उन्‍होंने यहां भाजपा-अकाली दल की धन्‍यवाद रैली में पंजाब को वीरों और महान लोगों की धरती बताया। प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए पाकिस्‍तान प्रेम केे लिए नवजोत सिद्धू पर निशाना साधा।

मोदी ने गुरदासपुर में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा- जिनका इतिहास हजारों सिख भाई-बहनों को बेरहमी से हत्या का हो और जो आज भी दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहे हैं, उन लोगों से पंजाब समेट देशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री करतारपुर कॉरिडोर की चर्चा करते हुए सिद्धू पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि श्री करतापुर कॉरिडाेर के निर्माण के लिए हमने कदम उठाया। पाकिस्‍तान वाले हिस्‍से में कॉरिडोर का काम शुरू होने के मौके पर हमने वहां अपने दो मंत्रियों का वहां भेजा।

उन्होंने कहा कि पूरे देश की मांग थी कि 1984 के दंगों के लिए आरोपियों को सजा मिले। एक परिवार के इशारे पर दंगे के जिन जिन आरोपियों को ‘सज्जन’ बताकर बचाकर के लिए फाइलें दबा दी गई थी उन फाइलों को एनडीए सरकार ने निकाला।

गुरु नानकदेव के 550 वें प्रकाश्‍ाोत्‍सव का उल्‍लेख करते हुए कहा कि इसको बड़े स्तर पर मनाने का हमारी सरकार ने फैसला किया है। सभी राज्यों में और विश्व भर में समारोह का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि डेरा बाबा नानक से लेकर इंटरनेशनल बॉर्डर तक मार्ग बनाया जाएगा जिसमें सभी सुविधाएं मौजूद होंगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन का इतिहास राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ वाला हूं जो लोग देश को कमजोर करने के लिए झूठ फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश की मांग थी कि 1984 के दंगों के लिए आरोपियों को सजा मिले ।उन्होंने कहां कि जिन जिन आरोपियों को सज्जन बचाकर फाइलें दबा दी गई थी उनकी फाइलें एसआइटी बनाकर निकाली है और परिणाम लोगों के सामने हैं।

उन्‍होंने लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने रैली में फिल्‍म अभिनेता विनोद खन्‍ना की खास तौर चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि विनोद खन्‍ना ने गुरदासपुर को विकसित करने का सपना देखा था।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर झूठ किसानों के बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सालों से स्वामीनाथन की रिपोर्ट को लागू नहीं किया गया, लेकिन हमारी सरकार ने इसे लागू किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जो दशकों तक एमएसपी का वादा डालते रहे थे आज भी किसानों की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश में जुटे हैं।

उन्होंने कहा कि 2009 में जब किसानों को कर्ज माफी का वादा किया तो उन पर छह लाख करोड़ का कर्ज था लेकिन सिर्फ 60000 करोड की कर्ज माफी हुई । किसानों के साथ इतना बड़ा धोखा किया गया।

उन्होंने पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ पर भी हमला किया। मोदी ने कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए कांग्रेस के लोग बड़े-बड़े कागज लेकर संसद तक पहुंच गए हैं। हकीकत है कि पंजाब में अभी सिर्फ 3400 करोड़ रुपयेे का कर्ज ही माफ हुआ है। ऐसे लाेगों के कर्ज माफ किए गए जो इसके हकदार भी नहीं थे। प्रधानमंत्री ने पूछा कि क्या कर्ज माफी की योजना कांग्रेस के लिए पंचवर्षीय योजना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने पहले दशकों तक गरीबी हटाओ के नाम पर ठगा और अब कर्ज माफी के नाम पर ठग रही है।

उन्होंने कहा कि देश के हर गांव को सड़क से जोड़ने का काम अटल बिहारी वाजपेयी जी के शासनकाल में शुरू हुआ था। गुरदासपुर समेत पंजाब के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं मंजूर की गई हैं और कई तो पूरी भी हो चुकी हैं।

श्वेत मलिक ने कहा केंद्र अंदर मोदी वह शख्स हैं जिससे हमें शक्ति मिलती है। करतारपुर कॉरिडोर को खोल कर प्रधानमंत्री नहीं खासतौर पर पंजाबियों को एक बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने 1984 के दंगों के केसों को फिर से खुलवा कर दोषियों को सलाखों के पीछे भेजने की भी प्रशंसा की और कहा कि कांग्रेस ने बांटो और राज करो वाली नीति अपनाई है।

उन्‍होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार पर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए। श्वेत मलिक ने कहा कि सफेद झूठ बोलकर कैप्टन अमरिंदर सिंह सत्ता में आए हैं और अब लोग उनकी सरकार को लाकर पछता रहे हैं।

भाजपा की ओर से लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री की देश भर में सौ रैलियों की योजना बनाई गई है। इसी के तहत गुरदासपुर में धन्यवाद रैली का आयोजन किया गयाहै। प्रधानमंत्री इस रैली से आगामी लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाएंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.