2022-06-28

Ind vs Aus 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 236 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में कंगारू कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 236 रन बनाए हैं। भारत को जीत के लिए 237 रन बनाने हैं।

इस मैच के लिए महेंद्र सिंह धौनी को अंतिम ग्यारह में जगह दी गई है। टी 20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले लोकेश राहुल को पहले वनडे मैच में मौका नहीं दिया गया। वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पहले मैच में कंगारू टीम के खिलाफ खेल रहे हैं। युजवेंद्र चहल को इस मैच के लिए आराम दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में एलेक्स कैरी को मौका मिला है। जाय रिचर्डसन इस मैच से बाहर हैं।

50 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 237 रन बनाने हैं। एलेक्स कैरी 36 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से शमी, बुमराह व कुलदीप ने दो-दो विकेट लिए। केदार जाधव ने एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया ने 48 ओवर की समाप्ति के बाद छह विकेट पर 217 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर कुल्टर नाइल के साथ एलेक्स कैरी मौजूद हैं। दोनों के बीज सातवें विकेट के लिए 50 गेंदों पर 44 रन की साझेदारी हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने 200 रन पूरे कर लिए हैं। 46 ओवर खत्म होने के बाद कंगारू टीम का स्कोर 203 रन है।

मो. शमी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और इस बार उन्होंने घातक बल्लेबाज मैक्सवेल को अपना शिकार बनाया। 40 रन पर बल्लेबाजी कर रहे मैक्सी को शमी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। शमी ने अपना पहला विकेट लिया और टर्नर को क्लीन बोल्ड कर दिया। टर्नर का ये पहला वनडे मैच था और उन्होंने 23 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन बनाए।

मैक्सवेल फिर से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और 34 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 155 रन बना लिए हैं और उसके चार बल्लेबाज आउट हो चुके हैं। 35 ओवर का खेल खत्म हो चुका है। अब एक बार फिर से शमी को गेंदबाजी सौंपी गई है।
33 ओवर का खेल खत्म हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.