2022-06-28

ICC World Cup 2019 SL vs Eng: श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर किया बड़ा उलटफेर, जीत के बाद मलिंगा बोले, ‘लीजेंड’ जैसा कोई काम नहीं किया

लीड्स। वर्ल्ड कप में श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। इसी जीत के साथ श्रीलंका इंग्लैंड को चार वर्ल्ड कप मुकाबलों में लगातार मात देने वाली टीम बन गई। अब अगला मैच साउथ अफ्रीका के साथ डरहम में खेला जाना है।

इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ाने वाले लसिथ मलिंगा का मानना है कि उन्होंने कुछ भी नया नहीं किया है फिर उन्हें लीजेंड क्यों बताया जा रहा है। मलिंगा का कहना है कि इस जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है और अब वह इसे कायम रखना चाहेंगे।

232 जैसे छोटे स्कोर का बचाव करने उतरी श्रीलंका के इस स्टार गेंदबाज ने 10 ओवर में महज 43 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसमें एक मेडन ओवर भी शामिल था। श्रीलंका ने खिताब की बड़ी दावेदार इंग्लैंड को 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद कायम रखी।

अपनी कमाल की परफॉर्मेंस के बाद मलिंगा, ग्लेन मैक्ग्रा, मुरलीथरन और वसीम अकरम के बाद वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए। श्रीलंका का यह 35 साल का गेंदबाज अपनी अनऑर्थोडॉक्स स्लिंग शॉट के लिए जाना जाता है। मलिंगा ने शुक्रवार को इंग्लैंड को उस वक्त बड़ा झटका दिया था, जब उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए जॉनी बेयरस्टो को बिना खाता खोले वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया।

मलिगा ने मैच के बाद कहा, ” हमें पता है कि बेन स्टोक्स बड़े हिटर हैं और उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी के बीच दो-तीन गेंदें बाउंड्री के पार पहुंचा भी दीं। हालांकि, इसके बावजूद हमने टाईट गेंदबाजी जारी रखी। हमारा प्लान था गेंद की लाइन और लेंथ से न भटकना, ढीली गेंदाबजी से बचना और गेंदबाजी में कुछ बाउंसर और वेरिएशन्स जोड़ते रहना।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.