2022-06-28

‘छपाक’ की शूटिंग के आखिरी दिन दीपिका ने किया कुछ, कहा- मैंने कभी खुद…

मुंबई। अपनी आनेवाली फिल्म ‘छपाक’ में, 15 साल की उम्र में एक सिरफिरे आशिक के तेजाबी हमले का शिकार होकर बुरी तरह से अपना चेहरा झुलसा बैठी और संघर्षमयी जीवन गुजारने वाली लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाना दीपिका पादुकोण के लिए अब तक सबसे जज्बाती अनुभव साबित हुआ।

दीपिका ने कहा कि उनके लिए इस फिल्म में काम करना इतना आसान नहीं था. उन्होंने कहा, “भावनात्मक तौर पर मैंने कभी खुद को इस तरह से बर्न्ट आउट (झुलसा हुआ) महसूस नहीं किया।

उन्होंने‌ आगे कहा, “छपाक की शूटिंग की प्रक्रिया काफी थकाऊ थी. इसके प्रोस्थेटिक (लक्ष्मी अग्रवाल की तरह लगने के लिए बनाया गया कृतिम चेहरा) लगाने में ही मुझे तीन घंटे का समय लग जाता था।

इसे हटाने की प्रकिया में भी एक घंटे का वक्त लगता था. तैयार होने में तीन घंटे का वक्त लगना तो रिकॉर्ड टाइम था. आमतौर पर चार-पांच घंटे तो आसानी से लग ही जाया करते थे।

दीपिका ने बताया कि फिल्म में लक्ष्मी अग्रवाल के जैसे दिखने के लिए विशेष किस्म का प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल किया गया है और आमतौर पर प्रोस्थेटिक का हर हिस्सा काफी महंगा होता है।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने ‘छपाक’ के आखिरी दिन की शूटिंग का किस्सा सुनाते हुए कहा, “शूटिंग के आखिरी दिन‌ मैंने मेघना से कहा कि मुझे प्रोस्थेटिक के एक एक्सट्रा पीस की जरूरत है। हमने‌ इसका एक एक्सट्रा पीस मंगाया ताकि हम उसे जला सकें और कुछ इस तरह से शूटिंग पैक अप कर सकें।

दीपिका ने‌ उस मंजर के बारे में कहा, “ये एक अस्पताल का सीन था. मैं वापस आई. मैंने अपना मेक-अप उतारा और जाकर शावर लिया. फिर हमने मंगाये गये उस एक्सट्रा प्रोस्थेटिक को एक कोने ले जाकर उस पर शराब छिड़की और उसे जला दिया. मैंने उसे जलते हुए देखती रही है।

मगर मैंने कहा कि नहीं, मुझे यहां खड़े होकर‌ इसे पूरी तरह से जलते हुए देखना है. मैं नहीं चाहती थी कि जलते हुए इस प्रोस्थेटिक का कोई भी हिस्सा बच जाये, फिर चाहे वो आंख हो या नाक मैं चाहती थी कि ये पूरी तरह से जलकर खाक हो जाए। जब जलने की ये पूरी प्रक्रिया खत्म हो गयी, तब मुझे महसूस हुआ कि उसका एक हिस्सा अब मेरे सिस्टम,‌ मेरे शरीर से‌ अलग हो गया है।

दीपिका पादुकोण ने न सिर्फ ‘छपाक’ में लक्ष्मी अग्रवाल का टाइटल रोल निभाया है,‌ मगर वो इस फिल्म की को-प्रोड्यूसर भी हैं। मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित ये फिल्म अगले साल यानी 10 जनवरी, 2020 में रिलीज होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.