2022-06-28

हाई टेंशन लाइन के करंट से एक युवक की मौत 3 घायल, विधायक अशोक लाहोटी धरने पर बैठे

जयपुर। सीताराम नगर बस्ती त्रिवेणी नगर में कल देर रात्रि हाईटेंशन लाइन से करंट लगने से बैरवा समाज के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई तथा तीन लोग गंभीर घायल हुए। प्रशासन का रवैया उचित नहीं था तथा किसी प्रकार का मुआवजा देने व बातचीत के लिए प्रशासन तैयार नही था।

विधायक अशोक लाहोटी के नेतृत्व में धरने पर बैठे लोगों ने मृतक परिवार को 5 लाख मुआवजा, घायलों को नि:शुल्क उपचार तथा एक लाख रूपय मुआवजा देने तथा बस्ती के ऊपर से हाईटेंशन लाइन हटाने की मांग रखी।

लाहोटी ने बताया कि धरने पर लोगों का आक्रोश देख कर प्रशासन को झुकना पड़ा तथा तुरंत 3 सदस्यीय उच्च स्तरीय कमेठी का गठन किया गया। उच्च स्तरीय कमेठी, जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन मौके पर आकर विधायक के नेतृत्व में बस्ती के लोगों से वार्ता की तथा घोषणा की कि इसकी सकारात्मक रिपोर्ट बनाकर 7 दिन में राज्य सरकार की भेज देंगे तथा हाई टेंशन लाइन को शिफ्ट करने की कार्रवाई कल से ही शुरु कर देंगे।

4 घंटे तक विधायक अशोक लाहोटी , बस्ती के सैकड़ों लोगों तथा बैरवा समाज के लोगों ने जमीन पर बैठकर धरना दिया और जब पूरी वार्ता हो गई और घोषणा हो गई तब कांग्रेस के तथाकथित कुछ नेता जिनका मृतक परिवार से कोई सहानुभूति नहीं थी तथा नाही बस्ती के लोगों के लिए कुछ किया केवल झूठा श्रेय लेने के लिए वहां आकर नारेबाजी करने व माहौल खराब करने का प्रयास किया जिसका बैरवा समाज, सीताराम नगर बस्ती के लोगों ने उसका मुंह तोड़ जवाब देकर उनको चुप करवा दिया तथा इस प्रकार की हरकत की पुरजोर निंदा करते है।

विधायक अशोक लाहोटी तथा उनके सभी कार्यकर्ताओं का बैरवा समाज , सीताराम नगर बस्ती व अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के लिए संघर्ष करने के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया।

धरने में सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी बैरवा समाज के प्रमुख लोग रामेश्वर जी बैरवा, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष, धर्मराज बेरवा, डॉ रामदयाल बड़ोदिया, श्री नारायण चंदवा, नंदलाल जी बेरवा, डॉ संजय बड़ोदिया, बस्ती के अध्यक्ष लालचंद खटीक के साथ सैकड़ों महिलाएं व बस्ती के लोगों को लेकर जयपुरिया अस्पताल में सड़क पर ही धरने पर बैठे थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.