2022-11-26

BCCI के अध्यक्ष पद से सौरव का कार्यकाल खत्म, दादा को सांसद पद ऑफर कर सकती हैं CM ममता, गांगुली के जरिए बड़े दांव की तैयारी

BCCI के अध्यक्ष पद से सौरव गांगुली का कार्यकाल खत्म होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उन्हें सांसद बनाने की तैयारी में हैं। गांगुली TMC में शामिल हो जाएं। ऐसा होता है तो तीन मंत्रियों के जाने का दबाव झेल रहीं ममता को एक नया चेहरा और पार्टी को नया आइकॉन मिल सकता है।  गांगुली को बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के प्रेसिडेंट पद पर जीत दिलाने में TMC ने पूरा जोर लगा दिया है।

 

 

 

 

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अभी जगमोहन डालिमया के बेटे अभिषेक हैं। शनिवार को जब गांगुली ने कैब यानी क्रिकेट एसोसिएशन बंगाल के प्रेसिडेंट का इलेक्शन लड़ने की घोषणा की, तब अभिषेक ने उनका सपोर्ट करने की बात कही। सौरव का पैनल 20 अक्टूबर तक पूरा हो सकता है। वे 22 अक्टूबर को नॉमिनेशन कर सकते हैं। कैब इलेक्शन 31 अक्टूबर को शेड्यूल है।

 

 

 

 

सौरव 2016 से 2019 के बीच भी कैब के प्रेसिडेंट रहे हैं। कुछ महीनों पहले तक उनका BCCI प्रेसिडेंट बनना तय था, तब उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली प्रेसिडेंट पद पर चुनाव लड़ने वाले थे। हालांकि, सौरव का नाम आने पर अब वे पीछे हट चुके हैं। यहां सौरव का मुकाबला बिस्वरूप डे से होगा। बिस्वरूप की डिस्ट्रिक्ट लेवल पर अच्छी पकड़ है।

 

 

 

Spread the love
Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.