2022-06-27

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन : वैभव गहलोत का शक्ति प्रदर्शन, अध्यक्ष पद पर डूडी गुट भी समर्थन में आया

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) की कमान अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के हाथों में होगी।

गहलोत की निर्विरोध ताजपोशी मंगलवार को पूरी तरह तय मानी जा रही है क्यों कि जब वैभव नामांकन के लिए पहुंचे तो रामेश्वर डूडी गुट ने भी उनके नाम पर अपना समर्थन दे दिया।

नामांकन दाखिल करने के बाद विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी का आभार जताते हुए वैभव गहलोत ने कहा कि सीपी जोशी द्वारा ही उनको आईपीएल में काम करने का मौका दिया गया था।

कार्यकारिणी के बाकी पांच पदों पर भी जोशी गुट ने निर्विरोध निर्वाचन का दावा किया. हालांकि डूडी गुट बाकी पदों पर समर्थन के लिए फिलहाल तैयार नजर नहीं आया।

आरसीए चुनाव में अंतिम मतदाता सूची ने रामेश्वर डूडी गुट की तमाम उम्मीदों को धराशाही कर दिया. इसी सूची में श्रीगंगानगर, नागौर और अलवर को डिसएफिलिएटेड माना गया।

जिसके बाद रामेश्वर डूडी के चुनाव लड़ने के तमाम कयास चकनाचूर हो गए और वैभव के निर्विरोध अध्यक्ष बनने का भी रास्ता साफ हो गया।

वैभव गहलोत जब आरसीए में अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो इस दौरान उनके साथ बाड़मेर से सचिव देवाराम, भीलवाड़ा से महेंद्र नाहर, बीकानेर से रतन सिंह, चित्तौड़ से शक्ति सिंह राठौड़, चुरू से सुशील शर्मा, जयपुर से बीआर सोनी, जैसलमेर से विमल शर्मा, जालौर से सतीश व्यास, झालावाड़ से फारूक अहमद, करौली से शिवचरण माली, झुंझुनू से आरबी चौमाल, कोटा से अमीन पठान, सवाई माधोपुर से सुमित गर्ग, सीकर से सुभाष जोशी, उदयपुर से महेंद्र शर्मा, टोंक से विवेक व्यास, अजमेर से राजेश भड़ाना और खिलाड़ी प्रतिनिधि सलीम दुर्रानी मौजूद रहे।

जयपुर में किसी भी लोकेशन पर फ्लैट, विला, प्लाॅट, काॅमर्शियल स्पेस, इंडस्ट्रियल, फार्म हाउस गवर्नमेंट एप्रूव्ड, contact 9001094763

प्रतापगढ़ से पिंकेश पोरवाल, बांसवाड़ा से नृपजित सुरपुर, बूंदी से राजकुमार माथुर भी वैभव के नामांकन में दिखे. रामेश्वर डूडी गुट से पिंकेश पोरवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘वैभव गहलोत के नाम को लेकर उनका कोई विरोध नहीं है. लेकिन बाकि पदों पर उनकी ओर से रणनीति तय की जा रही हैं।

सीपी जोशी के करीबी और आरसीए में जोशी गुट को एकजुट करने में जुटे रहे भीलवाड़ा जिलासंघ अध्यक्ष रामपाल शर्मा ने दावे किए कि सभी कार्यकारिणी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन किया जाएगा। रामपाल शर्मा का दावा है कि बहुमत के बाद अब चुनाव की जरूरत नहीं होगी. ऐसे में मिलजुल कर निर्णय ले लिया जाएगा।

बहरहाल, कल तक सीपी जोशी गुट के 19 वोट माने जा रहे थे, लेकिन जब आज वैभव गहलोत नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो इनकी संख्या करीब 25 तक पहुंच गई. कल तक रामेश्वर डूडी गुट में दिखने वाले आज कई बड़े चेहरे वैभव गहलोत के साथ दिखेजाएगा।

आरसीए के नए सरताज वैभव गहलोत होंगे. लेकिन डूडी गुट की ओर से अब भी कार्याकरिणी के पांचों पदों पर संस्पेंस रखा गया है। नामांकन के अंतिम दिन स्पष्ट हो पाएगा कि कौन इस चुनावी मैदान में उतरेगा और कौन नहीं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.