2022-06-28

प्रदेश में अगले 10 दिन तक ओर हो सकती है बारिश

भोपाल। अरब सागर तथा बंगाल की खाड़ी में अगले दो दिन में फिर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने से मध्यप्रदेश में दस दिन तक और बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक पी के साहा ने “यूनीवार्ता” को बताया कि गुजरात में सौराष्ट्र पर चक्रवाती घेरा बना हुआ है।

जयपुर में किसी भी लोकेशन पर फ्लैट, विला, प्लाॅट, काॅमर्शियल स्पेस, इंडस्ट्रियल, फार्म हाउस गवर्नमेंट एप्रूव्ड, contact 9001094763

ऐसी ही स्थिति उत्तरी मध्यप्रदेश के वायुमंडल में भी बनी हुई है तथा सौराष्ट्र से मध्यप्रदेश होती हुई द्रोणिका (मानसूनी ट्रफ लाइन) भी गुजर रही है, इससे प्रदेश में बारिश हो रही है।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही उत्तर पश्चिम अरब सागर में तथा बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भाग में भी 48 घंटों में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिससे आगामी दस दिन तक प्रदेश में वर्षा का आलम लगभग ऐसा ही बने रहने का अनुमान है।

राजधानी भोपाल में आज सुबह हल्की वर्षा हुई लेकिन शाम को 6 बजे के आसपास फिर बारिश की झड़ी लग गई जो जारी है। भोपाल में एक जून से अब तक कुल 1732़ 2 मिमी वर्षा हो चुकी है।

जो सामान्य से 653़ 3 मिमी ज्यादा है। प्रदेश में आज खजुराहो में 50 मिमी, नौगांव 38, इंदौर एवं खरगोन 26, खंडवा 20, रतलाम 11, होशंगाबाद एवं शाजापुर में 9 तथा भोपाल में एक एवं शहर में 2़ 4 मिमी वर्षा हुई है।

साहा ने बताया क अगले 24 घंटों में मध्यप्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान रीवा, सतना, सीधी, सिंगरोली, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, दमोह, पन्ना, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, शिवपुरी, भिंड एवं दतिया जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.