2022-06-28

PM मोदी ने कहा- उर्जित पटेल 6-7 महीने से छोड़ना चाह रहे थे पद

नई दिल्ली। मिशन की सफलता अथवा असफलता के बावजूद सूर्योदय से पहले वापस आ जाना” यह शब्द प्रधानमंत्री मोदी के थे। उन्होंने भारतीय सेना की स्पेशल कमांडो फोर्स को कहे थे, जिसने 28 सितंबर 2016 को पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अजाम दिया।

पीएम मोदी ने कहा है कि नोटबंदी लोगों के लिए झटका नहीं था. लोगों को पहले से इसके लिए आगाह किया गया था. काले धन पर एक साल पहले लोगों को अलर्ट किया गया था और सरकार के ऐसा कदम उठाने के पीछे लोगों का ही हित था।

बता दें कि आतंकवादियों ने उरी में आर्मी के बेस कैंप पर हमला किया था, जिसमें 20 जवान शहीद हो गए थे इस हमले के बाद पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बनाई गई थी, क्योंकि आतंकवादी हमले में सैनिकों के जिंदा जलने के बाद उनके और सेना के अंदर रोष पैदा हो रहा था।

आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार बयान दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उर्जित पटेल ने निजी वजहों से अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया था, वह 6-7 महीने पहले से इस बारे में मुझसे कह रहे थे। आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल ने 10 दिसंबर को अचानक इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के पीछे उन्होंने निजी कारणों को जिम्मेदार बताया।

एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कोई अध्यादेश इस मामले में न्यायिक कार्यवाही पूरी हो जाने पर ही लाइ जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.