2022-06-25

PM मोदी ने एक साल के दौरान बिना मांगे ही हिमाचल को बहुत कुछ दिया: जयराम ठाकुर

डेस्क। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री के धर्मशाला प्रवास के दौरान कुछ भी मांगने से परहेज करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद एक वर्ष में हिमाचल के लिए नरेंद्र मोदी ने दिल खोल कर दिया है।

उन्होंने कहा कि ऐसे में वह प्रधानमंत्री के समक्ष कोई ऐसी कोई मांग नहीं रखेंगे। प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में राजनीतिक रैलियों के लिए एक बड़ा मैदान चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ठाकुर का मानना है कि धर्मशाला की अहमियत को देखते हुए यहां करीब एक लाख से अधिक लोगों की क्षमता वाला मैदान होना चाहिए। पुलिस मैदान में हो रही प्रधानमंत्री की रैली के लिए बने मंच व प्रदर्शनी सहित अन्य व्यवस्थाओं के बाद बचे क्षेत्र में लगने वाली कम कुर्सियों की क्षमता से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नाखुश भी दिखे।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश की दूसरी राजधानी व स्मार्ट सिटी धर्मशाला में बड़ा मैदान बनाने की इच्छा जताई है। जन आभार रैली के लिए मुख्यमंत्री कहते हैं कि उन्हें दूर दराज से आने वाले लोगों को कम संख्या में बुलाना पड़ा है। यहां अधिक स्थान होता तो सरकार एक लाख लोगों की रैली करती।

एक वर्ष पूर्व सता संभालने वाले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दूसरे साल में प्रवेश करने के साथ ही अपने विजन में बड़ा बदलाव लाएंगे। एक साल के जश्न और प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बहाने धर्मशाला पहुंच रहे मुख्यमंत्री ने कांगड़ा की सभी बड़ी एवं महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के जल्द परिणाम देने के संकेत दिए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बाद भाजपा कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के पन्ना प्रमुखों का स मेलन फरवरी माह के अंत में करवाएगी। इससे पहले पार्टी हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का पन्ना प्रमुख स मेलन करेगी।

मुख्यमंत्री ने वर्तमान सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान राज्य में किए गए समग्र, संतुलित व चहुंमुखी विकास का श्रेय प्रदेश के लोगों को देते हुए कहा कि लोगों की सहभागिता और सहयोग के बिना विकासात्मक तथा कल्याणकारी नीतियों को धरातल पर उतारना संभव नहीं है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.