2023-12-29

विपक्ष की महारैली LIVE: यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर किया प्रहार, कहा- विकास नहीं ये ‘विनाश’ है

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की महारैली के लिए मंच पूरी तरह सज चुका है। इस रैली शरीक होने के लिए ममता बनर्जी के अलावा डीएमके नेता एमके स्टालिन, अखिलेश यादव, किरणमय नंदा, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल ब्रिगेड ग्राउंड पहुंच चुके हैं।

विपक्ष की इस महारैली को संबोधित करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा- यह रैली बीजेपी के अंत की शुरुआत है इस पाटीदार नेता ने कहा, ‘सुभाष बाबू गोरों से लड़े थे, मह सब चोरों से लड़ेंगे उनके इस बयान को मोदी-शाह की जोड़ी पर निशाने की तरह देखा जा रहा है।

ममता बनर्जी की इस रैली में भाग लेने के लिए कोलकाता पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी और अमिह शाह देश के लिए खतरा हैं। इन लोगों को देश से उखाड़ फेंकने की जरूरत है मैं ममता बनर्जी के इस कदम की सराहना करता हूं और उनकी रैली में भाग लेने के लिए यहां आया हूं।

अरुण शौरी ने कहा कि राफेल जैसा घोटाला किसी भी सरकार में नहीं हुआ। ऐसी झूठी सरकार कभी नहीं आई. अगर गुजरात में भी विपक्ष एक होकर चुनाव लड़ता तो शायद आज बीजेपी सरकार सत्ता में नहीं आती अगर विपक्ष एकजुट हो जाएगा तो हम मोदी को हटा सकते हैं।

इसके लिए विपक्ष को एक अजुर्न बनना पड़ेगा. यह सरकार हर संस्था को बर्बाद कर रही है अब देश की जनता का मोदी और शाह से विश्वास उठ चुका है। यशवंत सिन्हा ने कहा कि यह पहली सरकार है जो आंकड़ों के साथ खेलती है हम भी सरकार में थे लेकिन हमनें कभी ऐसा नहीं है. यहां पर फारूक अब्दुल्ला बैठे हुए हैं।

मैंने कश्मीर के बारे में उनसे बात कीबातचीत में यह बात सामने आई कि कश्मीर के मुद्दे को बंदूक की नोक पर नहीं बल्कि प्रेम से सुलझाया जा सकता है बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘पहले हम देशद्रोही थे, अब हम पाकिस्तानी एजेंट बन गए हैं।

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि अगर प्यार की भाषा बोलना पाकिस्तानी एजेंट होना है, तो क्या हमें बोला छोड़ देना चाहिए मैंने पहले भी कहा है कि राष्ट्र कठिन दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा, ‘मुझे अपने जीवन में कुछ नहीं चाहिए।

आरएलडी के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने पीएम मोदी की नकल उतारते हुए सभा को ‘मित्रों’ कहकर संबोधित किया उन्होंने कहा, ‘ममता दी ने आज जो किया वह सराहनीय है।

उन्होंने आज यह साबित कर दिया है कि बंगाल पहले सोचता है उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी कहते हैं कि उनकी छाती 56 इंच की है लेकिन उसमें बड़ा दिल भी होना चाहिए।

इस महारैली को संबोधित करते हुए जिग्नेश मेवाणी ने कहा, ‘भारत आपातकाल जैसे हालात से गुजर रहा है। बीजेपी और आरएसएस को रोकने के लिए 2019 काफी अहम साबित होने वाला है मैं सारे क्षेत्रीय पार्टियों को एक मंच पर लाने के लिए ममता जी का धन्यवाद करता हूं।

About Author

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.