2022-06-28

IPL 2019: चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से दी मात

चेन्नई। आईपीएल के 50वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए।

जवाब में 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 16.2 ओवर में 99 रन के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ अंकतालिका में चेन्नई 18 अंकों के साथ नंबर एक पर पहुंच गई है जबकि दिल्ली 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। चोट से वापसी करते हुए धोनी को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। धोनी ने 22 गेंदों पर नाबाद 44 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ 4 रन बनाकर चलते बने। उन्हें दीपक चाहर ने आउट किया। इसके बाद शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन हरभजन सिंह के छठे ओवर की तीसरी गेंद पर धवन क्लीन बोल्ड हो गए। धवन ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए।

पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कॉलिन इनग्राम भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और जडेजा की गेंद पर आउट हो गए। जडेजा ने 8वें ओवर की चौथी गेंद पर इनग्राम को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इनग्राम ने 5 गेंदें खेलकर एक रन बनाया। दिल्ली को पांचवां और छठा झटका इमरान ताहिर ने दिया। 11वें ओवर में ताहिर ने अक्षर पटेल को 9 रन के निजी स्कोर पर शेन वाटसन के हाथों कैच आउट कराया।

दिल्ली को सातवां झटका रवींद्र जडेजा ने क्रिस मॉरिस को एमएस धौनी के हाथों स्टंप्स आउट कराकर दिया। मॉरिस अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद जडेजा ने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को भी अपनी फिरकी में फंसाया और पीछे धोनी ने उन्हें स्टंप्स आउट कर दिया। अय्यर 44 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली का नौवां विकेट जे सुचित के रूप में गिरा। शेन वॉटसन ने सुचित को रनआउट किया। सुचित ने 6 रन बनाए। 17वें ओवर में इमरान ताहिर ने अमित मिश्रा के रूप में दिल्ली को 10वां झटका दिया।

पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 4 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन के रूप में पहला झटका लगा। वॉटसन बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। सत्र का अपना पहला मुकाबला खेल रहे सुचित ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर वॉटसन को अक्षर पटेल के हाथों कैच करवाया। इसके बाद फाफ डुप्लेसिस और रैना ने मिलकर स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की मजबूत साझेदारी की।

अच्छे फॉर्म में दिख रहे सुरेश रैना अर्धशतक के बाद सुचित की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। 15वें ओवर की पांचवी गेंद पर सुचित ने रैना को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाया। आउट होने से पहले रैना ने महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए 8 चौके और 01 छक्के की मदद से 37 गेंदों में 59 रन बनाए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.