2022-06-28

ICC World Cup 2019 SA vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की एक गलती… और गंवा दिया मैच

नई दिल्ली। विश्व कप के 25वें मैच में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर हुआ यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली। जिसके चलते न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में जीत दर्ज की। बता दें कि इस जीत के साथ न्यूजीलैंड अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई।

एक गलती, जो पड़ी भारी
दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 की चुनौती पेश की। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 48.3 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एक वक्त ऐसा था, जब साउथ अफ्रीकी टीम का पलड़ा भारी था। इसके बाद विलियमसन और कोलिन डी ग्रांडहोम ने पारी संभाली। ये पारी टूट सकती थी और मैच साउथ अफ्रीका के पाले में जा सकता था, लेकिन उन्होंने यह मौका गंवा दिया।

इमरान ताहिर अपना आखिरी ओवर डालने आए थे। 39वें ओवर की पहली गेंद और तीसरी गेंद पर विलियमसन का कैच छूटा। असली मौका ओवर के आखिरी गेंद पर आया, जब गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर डिकॉक के ग्लव्स में चली गई।

ताहिर ने जोरदार अपील की, लेकिन विकेटकीपर का साथ नहीं मिला। अंपायर ने विलियमसन को नॉट आउट करार दिया। इसके बाद ताहिर ने रिव्यू लेना चाहा, लेकिन फिर विकेटकीपर ने मना कर दिया। बाद में जब देखा गया था, तो विलियमसन साफ-साफ आउट थे।

साउथ अफ्रीकी टीम अपनी फील्डिंग के लिए जानी जाती है, लेकिन इस मैच उन्होंने काफी खराब फील्डिंग की। विलियमसन के कई कैच टपकाए और एक बार, तो आसान-सा रन आउट भी छोड़ दिया। साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, अगर फील्डिंग से साथ मिल जाता तो मामला पलट सकता था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.