2024-02-21

एक साथ खेलने वाले भाइयों की तीसरी जोड़ी बने हार्दिक और कृणाल पांड्या

नई दिल्ली। कीवी टीम के खिलाफ पहले टी 20 मैच में एक बेहद शानदार वाकया सामने आया। इस मैच के लिए भारतीय टीम के अंतिम ग्यारह में हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या दोनों को शामिल किया गया।

दोनों टीम में ऑलराउंडर की हैसियत से शामिल किए गए थे। हार्दिक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं जबकि कृणाल स्पिन ऑलराउंडर है। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ये तीसरी भाइयों की जोड़ी थी जिन्होंने एक साथ भारत के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में खेला।

हार्दिक व कृणाल दोनों को ही पहले टी 20 मैच में खेलने का मौका मिला। पहली बार ये दोनों भाई भारत के लिए किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने के लिए एक साथ उतरे। हालांकि इससे पहले दोनों भाई भारत के लिए खेल चुके हैं पर ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था कि दोनों को एक ही साथ खेलने का मौका मिले।

ये पल दोनों भाइयों के लिए बेहद शानदार था। इनसे पहले दो जोड़ी और भी ऐसे हुए हैं जिन्होंने भारत के लिए एक साथ क्रिकेट खेला है और देश का प्रतिनिधित्व किया है। इनमें से पहली जोड़ी मोहिंदर अमरनाथ व सुरिंदर अमरनाथ की रही है। इनके बाद इरफान व युसूफ पठान भी भारत के लिए एक साथ खेल चुके हैं। मोहिंदर और सुरिंदर भारत के लिए एक साथ तीन वनडे मैच खेल चुके हैं जबकि इरफान व युसूफ पठान ने टीम इंडिया के लिए एक साथ आठ वनडे और आठ टी 20 मैच खेले हैं। वैसे हार्दिक और कृणाल आइपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेल चुके हैं।

हार्दिक पांड्या ने चार गेंदों का सामना करते हुए चार रन बनाए और ईश सोढ़ी की गेंद पर मिचेल के हाथों कैच आउट हुए। वहीं दूसरी तरफ कृणाल पांड्या ने थोड़ा तेज खेलने की कोशिश जरूर की लेकिन वो टीम का लिए काफी नहीं रहा। कृणाल ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन बनाए और अपनी पारी में एक चौका व एक छक्का भी लगाया। उनकी पारी का अंत टिम साउथी ने किया। टिम की गेंद पर कृणाल का कैच विकेट के पीछे साइफेर्ट ने लपका।

About Author

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.