2022-06-28

गुर्जर आरक्षण संघर्ष : किरोड़ी सिंह बैंसला की आज से आंदोलन की धमकी, सरकार अलर्ट

जयपुर। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की शुक्रवार को सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में चौहानपुरा-मकसूदनपुरा में देवनारायण मंदिर पर महापंचायत होगी। यह सरकार काे अल्टीमेटम है की आरक्षण देने पर सकारात्मक रुख नहीं अपनाने पर समिति ने दोपहर बाद दिल्ली-मुंबई रेलवे मार्ग को जाम करने की चेतावनी दी है।

प्रशासन ने आंदोलन को देखते हुए भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा और टोंक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। यूपी और एमपी से सुरक्षा बल को बुलवाया गया है। रेलवे स्टेशन और पटरियों पर सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।

संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष भूरा भगत ने बताया कि 8 फरवरी दोपहर 12 बजे से सभा की शुरुआत होगा, जिसमें राजस्थान के कोने-कोने से गुर्जर समाज के लोगों आएंगे। सभा अपरान्ह 4 बजे तक चलेगी, तब तक सरकार का सकारात्मक जवाब नहीं आया तो आंदोलन किया जाएगा।

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान प्रभावित इलाकों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सरकार ने 8 जिलों में राजस्थान सशस्त्र बल की 17 कंपनियों की तैनाती की है। इसमें गृह विभाग के प्रमुख अधिकारी भी मौजूद रहे। आंदोलनकारियों ने आरक्षण की मांग को लेकर ट्रेनें रोकने और हाइवे जाम करने की चेतावनी दी है। प्रदेश में गुर्जर बाहुल्य जिलों में पुलिस अलर्ट हो गई है।

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर राज्य सरकार और रेलवे डिपार्टमेंट अलर्ट मोड पर आ गया है। सवाई माधोपुर रेलवे ट्रैक पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था कराई गई है। सीएस डीबी गुप्ता ने भी इस मामले में बैठक करके कानून व्यवस्था संभालने को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि सवर्णों को आरक्षण मिला है, उससे हमें खुशी है। गुर्जर समाज पिछले 14 साल से आरक्षण की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार ने अब तक लगातार नजर अंदाज कर रखा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.