2022-06-28

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टी-20 और वन-डे टीम का एलान


नई दिल्ली। 24 फरवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को टीम इंडिया का एलान किया। विराट कोहली की वापसी हुई है तो तेज गेंदबाजी में एक बार फिर जसप्रीत बुमराह की धार देखने को मिलेगी।

वन-डे टीम से दिनेश कार्तिक को बाहर कर चयनकर्ताओं ने एकबार फिर ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया। जबकि टी-20 में भारतीय टीम तीन विकेटकीपर यानी एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के साथ नजर आएगी।

विश्वकप के मद्देनजर भारतीय चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाजी में भी एक प्रयोग दिखाया है। दो वन-डे के लिए भुवनेश्वर को आराम देकर सिद्धार्थ कौल को आजमाया जाएगा। जबकि आखिरी तीन वन-डे में फिर कौल को भुवी के लिए जगह बनानी होगी।

दूसरी ओर टी-20 टीम में उमेश यादव की वापसी हुई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में शामिल पेसर मोहम्मद सिराज और खलील अहमद को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी टी-20 टीम से बाहर है।

भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.