2022-06-29

World Cup 2019 India vs Afghanistan: भारत- अफगानिस्तान के बीच साउथम्प्टन में होगा मुकाबला, 3 बजे से शुरू होगा मैच

नई दिल्ली। विश्व कप 2019 के 28वें मुकाबले में आज भारत का सामना अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ है। विजयरथ पर सवार भारतीय टीम की टूर्नामेंट में यह पांचवा मैच होगा।

वहीं अफगानिस्तान की टीम अपना छठा मैच खेलेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला साउथम्प्टन में खेला जाएगा। भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। भारत को शीर्ष क्रम ने लगातार अच्छी शुरूआत दिलाई है और गेंदबाजी एवं फील्डिंग में भी टीम ने अनुशासित प्रदर्शन किया है।

वहीं दूसरी ओर, अफगानिस्तान पिछले साल विश्व कप क्वालीफायर और एशिया कप में किए गए अपने जादुई प्रदर्शन को इस टूर्नामेंट में दोहराने में सफल नहीं हो पाया है.पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

अफगानिस्तान ने अबतक बल्ले और गेंद दोनों से खराब प्रदर्शन किया है और उनकी फील्डिंग भी निराशाजनक रही है. राशिद खान अभी तक टूर्नामेंट में अपनी लय नहीं पा सके हैं और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला है।

भारत और अफगानिस्तान के बीच विश्व कप का 28वां मुकाबला साउथम्प्टन में खेला जाएगा। भारत और अफगानिस्तान के बीच यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा जबकि 2 बजकर 30 मिनट पर टॉस होगा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर).

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.