2022-06-28

प्रधानमंत्री मोदी और Xi Jinping में कौन बैठता है दुनिया की सबसे खतरनाक कार पर, ग्लोबल पॉलिटिक्ट में दोनों ही एक ताकतवर नेता हैं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping की हुई मुलाकात हुई थी, जिसे दुनियाभर की मीडिया में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। ग्लोबल पॉलिटिक्ट में ये दोनों ही एक ताकतवर नेता हैं।

जयपुर में किसी भी लोकेशन पर फ्लैट, विला, प्लाॅट, काॅमर्शियल स्पेस, इंडस्ट्रियल, फार्म हाउस गवर्नमेंट एप्रूव्ड, लीज, contact 9001094763

हालांकि, Prime Minister Modi उन चुनिंदा ग्लोबल लीडर में से एक हैं, जिनकी लोकप्रियता सोशल मीडिया पर भी सबसे ज्यादा है। आज हम आपको PM Modi और Xi Jinping की कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

इन दोनों ही नेताओं की तरह ही इनकी कारें भी दमदार हैं। इस खबर के बाद आप खुद तय कर सकेंगे कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति की कार में कौन है दुनिया की सबसे खतरनाक गाड़ी। डालते हैं इन कारों पर एक नजर,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BMW 7 Series 760 Li High Security Edition में सवारी करते हैं। यह कार पूरी दुनियाभर में अपनी सुरक्षा के लिए पहचानी जाती है, जिस पर गोली और बम का असर नहीं होता है।

BMW 7 Series इसके अंदर बैठे आदमी को .44 कैलिब्री मैगनम हैंडगन्स और AK-47 जैसे ऑटोमैटिक हथियारों से भी बचा सकती है। इसमें 20-इंच का बुलेट प्रुफ टायर दिए हुए हैं जिन पर गोलियों का असर नहीं पड़ता है। इस पर गैस अटैक से लेकर कैमिकल हमले तक का असर नहीं पड़ता। इसके अंदर ऑक्सिजन सप्लाई किट भी दी गई है। यानी यह कार चलती फिरती ट्रैंक है।

Range Rover- PM मोदी 2010 Range Rover HSE का भी इस्तेमाल करते हैं। इसके स्टैंडर्ड वर्जन में Jaguar सोर्स्ड 5.0-लीटर, सुपरचार्ज्ड V8 इंजन दिया गया है, जो 375bhp की पावर और 508Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस गाड़ी पर भी गोलियों और बम का असर नहीं पड़ सकता है।

Toyota Fortuner SUV- Land Cruiser भारत में Toyota की सबसे महंगी कार है। इसमें पावर के लिए 4.5-लीटर का V8 इंजन दिया गया है। PM मोदी इसके ऑर्मर्ड वर्जन पर चलते हैं।

चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping के कार की बात करें, तो इसके बहुत कम स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी लोगों के पास है। जिस कार को Xi Jinping इस्तेमाल करते हैं, उसकी कहीं भी बिक्री नहीं होती है। यानी पूरे चीन में उनके अलावा यह कार कोई भी दूसरा व्यक्ति नहीं खरीद सकता है।

चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping जिस कार पर सवारी करते हैं उसका नाम ‘Hongqi N501’ है, जो सिर्फ सरकारी विभाग के इस्तेमाल के लिए बनाई गई है। इस कार के स्पेसिफिकेशन्स को कितनी खुफिया रखा गया है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है।

Hongqi की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इस कार के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, इसमें कोई भी दो राय नहीं है कि इसमें सुरक्षा के लिए कई फीचर्स दिए गए हैं। इस कार पर गोलियों और बम का कोई भी असर नहीं होगा।

इस कार की ताकत का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसमें 4.0 V8 का इंजन दिया गया है। वहीं, इसकी 18 फीट लंबाई इसे रॉयल बनाती है। इस कार में बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है, जिससे इसमें लंबा रेंज मिलता है।

बता दें कि Hongqi चीन की लग्जरी कार निर्माता है। चीन में इस नाम का मतलब होता है ‘लाल झंडा’ जो वामपंथ की पहचान है। इस कार में बड़ा क्रोम ग्रिल दिया गया है। वहीं, इसका कैबिन काफी बड़ा है। इसमें कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.