2024-01-04

वाडा को आज फिर ईडी में पेश होना होगा, मनी लांड्रिंग में जारी किया समन

नई दिल्ली। लंदन स्थित संपत्ति से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राबर्ट वाड्रा को फिर समन किया है।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘उन्हें (वाड्रा) मंगलवार सुबह 10.30 बजे एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।’ शनिवार को ही दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा की अंतरिम जमानत की अवधि दो मार्च तक बढ़ाई है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में वाड्रा से छह, सात और नौ फरवरी को भी 24 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ कर चुका है। साथ ही प्रवर्तन निदेशालय जयपुर और बीकानेर के जमीन सौदे के सिलसिले में भी वाड्रा से दो बार पूछताछ कर चुका है।

फेसबुक पर राबर्ट वाड्रा ने कहा कि पिछले छह दिनों से उनसे पूछताछ की जा रहा है और हर दिन 8 से 12 घंटे तक बैठाया जाता है। उन्होंने कहा कि 40 मिनट के लंच पर भी सवाल किए गए और वॉशरूम जाते समय भी निगरानी की गई।

फेसबुक पर भगवान शिव की एक तस्वीर पोस्ट कर वाड्रा ने लिखा- ‘अथक उत्पीड़न।’ उन्होंने कहा कि मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं कानून से ऊपर नहीं हूं।

वाड्रा ने कहा कि जब भी पूछताछ के लिए बुलाया गया चाहे मैं देश के किसी भी हिस्से में रहा हूं, जांच एजेंसियों का सहयोग किया है और पूरी तरह से नियमों का पालन किया। अन्य लोगों की अपेक्षा मुझसे अधिक पूछताछ की जा रही है। वाड्रा ने आरोप लगाया कि मेरे दफ्तर और मेरे ठिकानों को जांच एजेंसियों ने निगरानी में रखा है।

About Author

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.