2022-06-28

ये बल्लेबाज कभी चारपाई पर किया करता था अभ्यास, अब भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में हाल ही में शामिल किए गए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने बताया कि उनके पिता लखविंदर उन्हें चारपाई पर अभ्यास कराते थे ताकि उन्हें अपने खेल का सुधारने में मदद मिले।

शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे व टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है। उन्होंने पिछले वर्ष अंडर 19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए खूब रन भी बनाए थे। शुभमन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था।

शुभमन ने कहा कि मेरे पिता मेरे आदर्श हैं। उन्होंने एक बेहतरीन बल्लेबाज बनाने में काफी मदद की। वो मुझे एक बड़ी चारपाई की दूसरी तरफ खड़ा कर देते थे और टेनिस बॉल से गेंदबाजी करते थे। इसकी वजह से वो गेंद काफी तेज गति से मेरी तरफ आती थी और मैं दिन में लगभग 600 गेंद खेलता था।

उन्होंने कहा कि उस वक्त मैं अपने कमरे में था और सोने की तैयारी कर रहा था। मेरे पास एक दोस्त का फोन आया और मुझे उसने इस बात की जानकारी दी। मैंने अपने पिता को ये बात बताई और वो काफी खुश हुए। 19 वर्ष के शुभमन को भरोसा है कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पदार्पण का अगर मौका मिलता है तो उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

भारतीय टीम में मैं चुना गया और इसके लिए मैं अपने कोच, पिता, भाई और राहुल द्रविड़ सर को धन्यवाद देता हूं जिनकी वजह से ये हो पाया। आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में उन्होंने आइसीसी अंडर 19 विश्व कप खेला था और छह मैचों में 124 की औसत से 372 रन बनाए थे और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे।

उन्होंने इस विश्व कप में एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने कहा कि मैं विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को काफी मानता हूं। मेरा ये मानना है कि खिलाड़ी को परिस्थिति को देखते हुए उसी हिसाब से खेलना चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.