2023-10-02

छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकशी, लिखा- ‘मम्मी पापा मैं सुसाइड कर रही हूं, मुझे स्कूल अध्यापक ने किया…

डेस्क। एक 15 वर्षीय छात्रा ने जालंधर में फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। उसका शव पंखे से लटका हुआ मिला। छात्रा अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी।

मौके से 3 पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें छात्रा ने अपने स्कूल के अध्यापक पर परेशान करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने अध्यापक को खुदकुशी के मामले हिरासत में ले लिया है।

बता दे की सुबह छात्रा स्कूल जाने के लिए तैयार नहीं हुई तो परिजन उसको उठाने के लिए गए तो पाया कि उसका शव पंखे से झूल रहा था। उसके पास तीन पन्नों का पेंसिल से लिखा सुसाइड नोट मिला, जिसमें छात्रा ने अपना दर्द बयां किया है। इसमें उसने लिखा कि ‘मम्मी पापा मैं सुसाइड कर रही हूं, इसके पीछे बड़ा कारण है। मेरा स्कूल टीचर नरेश कपूर मुझे काफी जलील व परेशान करता है। वह मुझे अकेले में काफी प्रताड़ना देता है, जिस कारण मैं सुसाइड कर रही हूं।

टीचर का गुस्सा किसी और पर होता है, लेकिन वह हमेशा गुस्सा मुझ पर ही निकालता था। मम्मी मैं आपको क्या बताऊं, टीचर को देखकर मेरा दिल घबराने लगता था। क्लास में कोई किसी से कुछ मांग भी लेता तो वह बुरा हाल कर देता था। छात्रा ने लिखा कि मम्मी पापा मेरे जाने के बाद आप अपना ख्याल रखना। पापा अब आपके पैसे को कोई खर्च नहीं करेगा, आपको कोई नहीं कहेगा मुझे यह लेकर दो, वह लेकर दो। मैं खुदकुशी कर रही हूं, लेकिन आप इसकी सजा टीचर नरेश कपूर को जरूर दिलाना।

छात्रा ने लिखा कि बात-बात पर उसके साथ गलत व्यवहार करते हुए उस पर हाथ भी उठाता था। खुदकुशी की सूचना पर पहुंची थाना रामा मंडी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। थाना प्रभारी जीवन सिंह ने बताया कि छात्रा के पिता और सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर टीचर को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के अनुसार प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई कि छात्रा पढ़ने लिखने में काफी कमजोर थी और मैथ का टीचर नरेश कपूर उसको काफी डांटता था। क्लास में चार-पांच लड़कियों को अकसर जलील करता रहता था, जिसमें मृतक छात्रा को कुछ ज्यादा टार्चर कर दिया। मृतक छात्रा इससे काफी परेशान चल रही थी।

About Author

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.