2022-06-28

टाटा स्काई ने DTH यूजर्स के लिए उतारा लॉन्ग टर्म पैक, 6 महीने तक रीचार्ज से मुक्ति

नई दिल्ली। DTH (डायरेक्ट टू होम) सर्विस प्रोवाइडर टाटा स्काई ने अपने यूजर्स के लिए नया लॉन्ग टर्म पैक पेश किया है। इस पैक में यूजर्स को उनके भाषा और क्षेत्र के हिसाब से चैनल्स मिलते हैं।

बता दें कि TRAI के नए केबल टीवी और DTH नियम के लागू होने के बाद देश के सभी DTH सर्विस प्रोवाइडर्स ने अपने लॉन्ग टर्म पैक्स को बंद कर दिया था।

ऐसे में टाटा स्काई का यह लॉन्ग टर्म पैक उन यूजर्स के लिए राहत की खबर लेकर आया है जो बार-बार अपने टीवी कनेक्शन को रीचार्ज नहीं कराना चाहते हैं। साथ ही यह पैक उन यूजर्स को भी राहत पहुंचाएगा जो लॉन्ग टर्म पैक लेकर अपने टीवी के मंथली बिल में बचत करना चाहते हैं।

टाटा स्काई  के इस लॉन्ग टर्म पैक की शुरुआती कीमत Rs 2,007 है और यह लॉन्ग टर्म पैक 6 महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। यानी यूजर्स एक बार पैक रीचार्ज कराने के बाद 6 महिने तक अपने पसंदीदा चैनल्स का लाभ ले सकते हैं। आइए, जानते हैं टाटा स्काई के इस Rs 2,007 वाले लॉन्ग टर्म प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में।

Tata Sky का यह Rs 2,007 वाला पैक शुरुआती लॉन्ग टर्म पैक है। यह पैक खास तौर पर हिंदी बेसिक पैक है इसमें यूजर्स को सभी लोकप्रिय हिंदी SD चैनल्स का लाभ मिलता है। जिसमें इंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, न्यूज, मूवीज आदि शामिल हैं। इसके HD पैक की कीमत Rs 2,836 है, जिसमें आपको HD चैनल्स का लाभ मिलता है।

हिंदी पैक्स के अलावा Tata Sky ने अन्य भाषाओं के यूजर्स के लिए भी लॉन्ग टर्म पैक पेश किया है। हिंदी के अलला गुजराती हिंदी बेसिक सेमी एनुअल SD पैक की कीमत भी Rs 2,007 रखी गई है जबकि इसके HD पैक की कीमत Rs 2,698 है। वहीं, मराठी हिंदी बेसिक पैक की कीमत Rs 2,029 है जबकि इसके HD पैक की कीमत Rs 2,840 है।

Tata Sky ने इस तरह से कुल 6 नए लॉन्ग टर्म प्लान पेश किए हैं। इन सभी प्लान्स की वैलिडिटी 6 महीने की है। टाटा स्काई के अलावा पिछले दिनों D2H, Dish TV और Airtel Digital TV ने भी अपने यूजर्स के लिए लॉन्ग टर्म पैक्स पेश किए हैं।

गौरतलब है कि टाटा स्काई ने हाल ही में अपने मल्टी टीवी कनेक्शन को बंद कर दिया है। इस सर्विस को बंद करके कंपनी ने यूजर्स के लिए रूम टीवी सर्विस शुरू की है। इस सर्विस में यूजर्स एक ही टीवी कनेक्शन के साथ एक घर में दो टीवी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.