2022-06-28

साउथैंप्टन, World Cup 2019 India Vs Afghanistan : भारत को लगा बड़ा झटका, अफगानिस्तान के सामने भारतीय टीम लडख़ड़ाई

साउथैंप्टन। विश्व कप 2019 का 28 वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। प्लेइंग इलेवन में रिषभ पंत को मौका नहीं मिला है, जबकि शमी पर विश्वास जताया गया है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की ओर से रोहित शर्मा एक रन बनाकर ही आउट हो गए। उसके बाद पारी को संभाल रहे केएल राहुल और विराट कोहली की साझेदारी भी टूट गई और केएल राहुल नबी की गेंद का शिकार हो गए।

केएल राहुल के आउट होने के बाद पिच पर आए विजय शंकर भी 27वें ओवर में 29 बनाकर आउट हो गए। उसके बाद पारी संभाल रखे विराट कोहली भी नबी की गेंद का शिकार हो गए। अभी धोनी और केदार जाधव क्रीज पर हैं।

31 ओवर का खेल खत्म होने तक भारत ने चार विकेट खो दिए हैं। चार विकेट खोकर भारत ने 136 रन बना लिए हैं और अभी भारतीय टीम 4.38 की रन रेट से रन बना रही है।

कोहली भी आउट
भारतीय कप्तान विराट कोहली भी 67 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। कोहली नबी की गेंद का शिकार हुए। विराट कोहली के स्थान पर केदार जाधव क्रीज पर उतरे हैं।

भारत ने 128 रन बना लिए हैं और अभी तक रोहित शर्मा, केएल राहुल और विजय शंकर के रूप में भारत के तीन विकेट गिर चुके हैं।

धोनी ने संभाला मोर्चा
भारत के तीन विकेट गिरने के बाद अब विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी क्रीज पर हैं। विराट कोहली 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं और महेंद्र सिंह धौनी 9 गेंदकर अभी तक 1 रन बना पाए हैं।

विजय शंकर भी पवेलियन लौटे
भारत को विजय शंकर के रूप में तीसरा झटका लगा है। विजय शंकर 29 रन बनाकर आउट हो गए हैं। वहीं अब विजय शंकर के स्थान पर महेंद्र सिंह धौनी क्रीज पर उतरे हैं।

भारतीय पारी ने आधे ओवर यानी 25 ओवर खेल लिए हैं। 25 ओवर खत्म होने तक भारत ने दो विकेट खोकर की 4.60 की रन रेट से 115 रन बना लिए हैं। वहीं विराट कोहली व विजय शंकर 51 रन की साझेदारी के साथ भारत के स्कोर को आगे बढ़ा रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.