2022-06-28

South Africa Test series: सबसे महान डॉन ब्रैडमैन को रोहित शर्मा ने दी पछाड़, किया ये बड़ा कारनामा हासिल

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर खेलने उतरे रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया। विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित शर्मा ने शतक ठोके और अब रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक ठोक दिया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में वह अपनी धरती पर सबसे बड़े बल्लेबाज साबित हुए।

32 साल के रोहित शर्मा ने साबित कर दिखाया कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर वह न केवल सीमित ओवरों के प्रारूप के हीरो हैं, बल्कि टेस्ट में भी वही दम रखते हैं। रोहित शर्मा ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ दिए। रांची टेस्ट के दूसरे दिन उन्होंने न सिर्फ अपना दोहरा शतक (212 रन, 255 गेंदों में, 28 चौके, 6 छक्के) पूरा किया, बल्कि एक ऐसा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है, जिसके बारे में उन्होंने भी नहीं सोचा होगा।

रोहित शर्मा ने भारत की धरती पर अपना 12वां टेस्ट (18वीं पारी) खेलते हुए 99.84 का औसत हासिल कर लिया है। करियर के दौरान घरेलू धरती पर कम से कम 10 टेस्ट मैच खेल चुके खिलाड़ियों की सर्वाधिक औसत की बात करें, तो रोहित ने महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया। ब्रैडमैन ने अपनी धरती पर 33 टेस्ट की 50 पारियों में 98.22 की औसत से रन (4322 रन) बनाए थे।

जयपुर में किसी भी लोकेशन पर फ्लैट, विला, प्लाॅट, काॅमर्शियल स्पेस, इंडस्ट्रियल, फार्म हाउस गवर्नमेंट एप्रूव्ड, लीज, contact 9001094763

दरअसल, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी टीम इंडिया ने 497 पर पारी घोषित की है जवाब में अफ्रीका टीम ने 9 रन पर दो विकेट गवां दिया है। रोहित ने भारत की धरती पर 12 टेस्ट मैचों में अब तक 99.84 की औसत से 1298 रन बना लिये हैं, जिसमें उनके 6 शतक 5 अर्धशतक शामिल हैं। रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में 6 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में अपने छक्कों की संख्या 50 के पार पहुंचा दी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.