2022-06-25

PM Modi in Maharashtra Rally: जो Article 370 हटाने का मजाक उड़ाते हैं इतिहास उनका हिसाब रखेगा, विपक्ष की “स्वर्थी शक्ति” (स्वार्थ) के बीच लड़ाई है विपक्ष का नाम..

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इतिहास में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का विरोध और उपहास करने वालों का इतिहास में कहीं उल्लेख होगा , तो उसमें विपक्ष का नाम आएगा।

जयपुर में किसी भी लोकेशन पर फ्लैट, विला, प्लाॅट, काॅमर्शियल स्पेस, इंडस्ट्रियल, फार्म हाउस गवर्नमेंट एप्रूव्ड, लीज, contact 9001094763

महाराष्ट्र के पर्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीड जिले में, उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह राज्य में विधानसभा चुनाव हैं बीजेपी की “कर्मशक्ति” (सत्ता की) के बीच लड़ाई थी विकास) और विपक्ष की “स्वर्थी शक्ति” (स्वार्थ) के बीच लड़ाई है।

पीएम मोदी ने यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इतिहास हर उस व्यक्ति का हिसाब रखेगा जिसने आर्टिकल 370 का उपहास किया है। पीएम मोदी आज महाराष्ट्र में कई जगहों पर चुनावी रैलियां कर रहे हैं। महाराष्ट्र में आज पीएम नरेंद्र मोदी तीन चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने पर्ली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी अनुच्छेद 370 पर इतिहास में चर्चा होगी, देश के हित में जो निर्णय लिया गया था, तब जिन लोगों ने इसका विरोध किया और उपहास किया, उनकी टिप्पणियों को याद किया जाएगा।

एक अन्य कांग्रेस नेता ने कहा कि हमने आर्टिकल 370 को निरस्त करके कश्मीर खो दिया है, क्या हमने कश्मीर को खो दिया है? अगर आप कश्मीर जाना चाहते हैं तो मुझे बताइए, मैं व्यवस्था कर दूंगा।

बता दें, पीएम मोदी इसके अलावा महाराष्ट्र के सतारा और पुणे में भी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनावी बयार बह रही है। दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर तो वोटिंग होनी है।

पीएम मोदी ने अकोला में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पहले से अधिक मजबूत सरकार बनाने के लिए मैं आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं।पीएम ने कहा कि ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण की जड़ में रखा है। वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जिन्होंने बाबा साहब का कदम-कदम पर अपमान किया, उन्हें दशकों तक भारत रत्न से दूर रखा। ये वो लोग हैं, जो वीर सावरकर का अपमान करते हैं।

मोदी ने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए ऐसी बातें खुलेआम कही जा रही हैं कि महाराष्ट्र के चुनाव से अनुच्छेद 370 का क्या लेना देना ? महाराष्ट्र से जम्मू-कश्मीर का क्या संबंध, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर और यहां के लोग भी केवल मां भारती के बेटे हैं।

उन्होंने कहा, ‘राजनीतिक अवसरवादियों की सोच मुझे अंदर से परेशान करती है। वे कैसे पूछ सकते हैं कि महाराष्ट्र का जम्मू-कश्मीर से क्या लेना-देना है। साथ ही उन्होंने इस दौरान कहा- डूब मरो-डूब मरो।

पीएम मोदी ने हमला करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बाबा साहब आंबेडकर के संविधान को पूरी तरह लागू न करने के प्रयासों के पीछे भी ऐसे ही लोगों का द्रोह है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.