2022-06-28

भारत की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने किया चीन को फोन, इमरान ने बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली। मंगलवार को पाक अधिकृत कश्मीर के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर की गई बमबारी के बाद पाकिस्तान में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

आतंकी ठिकानों पर हमले से बाद से पाकिस्तान अभी तक सदमे में है। आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर बमबारी की खबरें मिलते ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने चीन के विदेश मंत्री से फोन पर बातचीत की। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस औचक घटनाक्रम के बाद आपात बैठक बुलाई है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने मंगलवार को चीन के विदेश मंत्री वांग यी से फोन पर बातचीत के दौरान वहां के ताजा हालातों से अवगत कराया। चीनी न्यूज एजेंसी शिनहुआ के मुताबिक पाकिस्तान ने क्षेत्र में शांति बनाए रखने और आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई के लिए प्रतिबद्धता जताई।

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से इंमरजेंसी बैठक बुलाई है। यह बैठक इस्लामाबाद स्थित विदेश मंत्रालय में होगी। बैठक में आतंकी ठिकानों पर हमले के बाद उपजे हालातों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। वहीं कुरैशी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास आत्मरक्षा का अधिकार है।

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के राजनीतिक दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने हवाई हमलों को लेकर भारत पर तंज कसते हुए वायुसेना की इस एयरस्ट्राइक को “बॉलीवुड का दुष्प्रभाव” बताया और हमले में कोई हताहत या नुकसान नहीं हुआ है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.