2022-06-27

गणतंत्र दिवस पर PM मोदी ने इस बार पहना पारंपरिक केसरिया साफा

नई दिल्ली। आज पूरा देश शान के साथ अपना 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा मुख्य अतिथि बनकर भारत पहुंचे हैं।

कई खास मौकों पर अपनी ड्रेस के कारण चर्चा में रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार गणतंत्र दिवस पर फिर से चर्चा में हैं। मोदी कुर्ता पहले ही काफी लोगों को आकर्षित कर चुका है। पीएम मोदी ने 2015 पहली बार साफा पहनकर राजपथ पर 26 जनवरी परेड की सलामी ली। मोदी गणतंत्र दिवस के मौके पर रंग-बिरंगा साफा पहनने के अपने अंदाज को बरकरार रखते हुए केसरिया रंग के खूबसूरत साफे में नजर आए।

पीएम मोदी ने साल 2018 बार जो साफा पहना था। उसका रंग पीला, लाल और हरा था पीएम मोदी के साफे की लंबाई गणतंत्र दिवस पर उनके द्वारा पहले पहने साफों से थोड़ी ज्यादा लंबी थी इस समारोह में आसियान के दस देशों के राष्ट्राध्यक्ष मुख्य अतिथि थे।

पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान गुलाबी रंग का साफा पहना था। इस दौरान गणतंत्र दिवस समारोह में आबू धाबी के प्रिंस जनरल शेख मोहम्मद मुख्य अतिथि थे। पीएम मोदी ने पीले रंग का साफा पहना था इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसिसो ओलांद ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की थी।

साल 2015 में गणतंत्र दिवस समारोह पर पीएम मोदी ने लाल हरे रंग की जयपुरी छापे की पगड़ी पहनी थी। इस साल गणतंत्र दिवस समारोह में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे।

प्रधानमंत्री के तौर पर 2014 में स्वतंत्रता दिवस के अपने पहले संबोधन के दौरान मोदी ने चमकीले लाल रंग का जोधपुरी बंधेज साफा पहना था। कच्छ से बन कर आये चमकीले लाल बांधनी साफे से लेकर पीले रंग के राजस्थानी साफे तक मोदी गणतंत्र दिवस के मौकों पर भी विभिन्न रंग के साफों में नजर आए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.