2022-06-29

मोदी-योगी देंगे 7000 करोड़ के 2 बड़े तोहफे

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार और योगी सरकार जनवरी महीने में गाजियाबाद और नोएडा-ग्रेटर नोएडा को 14000 करोड़ रुपये से अधिक की सौगात देने जा रही है।

इसमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो (5500 करोड़) और दिलशाद गार्डन-न्यू गाजियाबाद बस अड्डा मेट्रो (1800 करोड़) के दो मेगा प्रोजेक्ट भी हैं। दोनों जिलों में मेट्रो चालू होने से न केवल नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बल्कि हापुड़ के साथ दिल्ली के भी लोगों को लाभ होगा। कुल मिलाकर इससे 30 लाख से अधिक लोग रोजाना लाभान्वित होंगे।

इस साल की शुरुआत में ही नोएडा प्राधिकरण शहरवासियों को करीब 12 हजार करोड़ रुपये की कई बड़ी सौगात देने जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की संभावना प्रबल हो गई है।

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण विकास के मेगा शो के लिए अब तक 7714.38 करोड़ रुपये आठ बड़ी परियोजनाओं के लोकार्पण को शामिल कर चुका है। इसमें 5500 करोड़ की परियोजना नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो शामिल है, जबकि 4273.58 करोड़ रुपये छह बड़ी परियोजनाओं का इसी माह शिलान्यास भी किया जाना है।

प्राधिकरण, ग्रेनो प्राधिकरण सहित नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) के अधिकारी जुट गए हैं। अधिकारिक सूत्रों की मानी जाए तो इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शामिल होने की बात कही जा रही है हालांकि, अभी उनके आने का समय नहीं मिल सका है। इसमें दोनों को ही अधिकारियों की ओर से कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण भेजा जा चुका है।

गाजियाबाद में चलने वाली इस मेट्रो प्रोजेक्ट के पूरे होने से 60 लाख लोगों को फायदा होगा। जानकारों की मानें तो एक बड़ी संख्या में नौकरी और व्यवसाय के लिए दिल्ली और नोएडा में लोग रोजाना अप डाउन करते हैं। मेट्रो के निर्माण होने के साथ में कई रूट पर फायदा होगा, खासकर गाजियाबाद के साथ इससे सटे नोएडा के लोगों को भी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.