2023-09-26

मैक्सवेल ने अपने ताबड़तोड़ शतक से ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में दिलाई जीत, कंगारू टीम ने टी 20 सीरीज में जीत दर्ज की

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी ताबड़तोड़ पारी के दम पर भारत में कंगारू टीम को टी20 सीरीज में जीत दिला दी। दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवर में 190 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और कंगारू टीम को जीत के लिए 191 रन का लक्ष्य दिया।

ये बड़ा लक्ष्य मैक्सी की बल्लेबाजी के सामने छोटी नजर आई तो मेहमान टीम को जीत मिली। मैक्सवेल ने पहले मैच में भी भारत के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। इस सीरीज में वो अकेले ऐसे बल्लेबाज रहे जिसके दम पर कंगारू टीम ने टी 20 सीरीज में जीत दर्ज की।

मैक्सवेल ने दूसरे मैच में भारत के खिलाफ 55 गेंदों पर नाबाद 113 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 9 छक्के लगाए। इस सीरीज में उन्होंने भारत के खिलाफ 2 मैचों की 2 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए 169 की औसत और 172.44 के स्ट्राइक रेट से 169 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का तीसरा शतक लगाया। टी20 क्रिकेट में तीन शतक लगाने वाले वो दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने। इससे पहले रोहित शर्मा (04) और कोलिन मुनरो (03) ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में तीन या उससे ज्यादा शतक लगाए हैं। मैक्सवेल अब टी 20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड फिंच के नाम पर था। फिंच ने भारत के खिलाफ वर्ष 2013 में राजकोट में 89 रन की पारी खेली थी।

इसके अलावा मैक्सवेल भारत के खिलाफ भारत में अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले भारत के खिलाफ ये कमाल वर्ष 2017 में राजकोट में कोलिन मुनरो ने किया था। मुनरो ने भारत के खिलाफ उस मैच में नाबाद 109 रन की पारी खेली थी।

About Author

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.