2022-06-25

लोकसभा चुनाव 2019 Result Live Updates: पुरे देश में खिला कमल…कमल…कमल…बीजेपी की हुई बहुत बड़ी ऐतिहासिक जीत

नई दिल्ली। आज लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आज सामने आ जाएंगे। शुरुआती रुझानों से साफ हो गया है कि अभी भी देश में मोदी मैजिक बरकरार है। अपने दम पर बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

वहीं कई राज्यों जैसे दिल्ली, हिमाचल,आंध्र प्रदेश, मुंबई सहित कई राज्यों में कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। हालांकि, फाइनल नतीजे आने में थोड़ी देरी हो सकती है, जैसा कि चुनाव आयोग पहले ही घोषित कर चुका है।

लोकसभा चुनाव परिणामों को ‘ऐतिहासिक’ और ‘अभूतपूर्व’ करार देते हुए, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को कहा कि जनादेश एक नए भारत के राष्ट्रवाद और तेजी से विकास के लिए है। सोनोवाल ने भाजपा की शानदार जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व को श्रेय दिया।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम गुलबारगा में हम जो नतीजे आ रहे है उन्हें स्वागत करते है। हम लोकतंत्र में विश्वास रखते है। हम इस बारे में चर्चा करेंगे की हमसे क्या गलतियां हुई और हम किस तरह से पार्टी को मजबूत बना सकते हैं।

मध्य प्रदेश में भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर 2 लाख 90 हजार वोटों से आगे है। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह पीछे है। आ रहे नतीजों पर लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि यह एक ऐसी अद्भुत अनुभूति है कि भारत जैसे बड़े और विविध देश में चुनावी प्रक्रिया इतनी सफलतापूर्वक पूरी हो गई है और इसके लिए सभी मतदाताओं और एजेंसियों की में प्रशंसा करता हूं।

बिहार में पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद लगभग 1 लाख वोटों से आगे है, जबकि उनके सामने कांग्रेसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा पीछे है। वायनाड में राहुल गांधी लगभग 8 लाख की वोटों से आगे है। जबकि वह अमेठी में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से लगभग 14000 वोटों से पीछे हैं।

दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के बाहर समर्थकों का जमावड़ा लग गया है। भारी संख्या में बीजेपी कार्यालय के बाहर समर्थक मोदी के नारे लगा रहे हैं। इसी बीच अमित शाह भी वहां पहुंच गए हैं।

शरद पवार ने कहा कि मैं देश की जनता का फैसला मुझे स्वीकार है। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को अभी भी ईवीएम को लेकर मन में शंका है। उन्होंने कहा कि राजीन गांधी के समय पर कांग्रेस ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन, उस वक्त किसी ने भी चुनाव पर शंका नहीं जताई थी। ऐसा ही अटल बिहारी वाजपेयी के समय पर भी हुआ था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.