2022-06-29

आइपीएल 2019 : मुंबई और चेन्नई के बीच होगा आज फाइनल मुकाबला

नई दिल्ली। आइपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम भले ही चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी पड़ी हो ,लेकिन फाइनल में मुकाबला जोरदार होने वाला है। फाइनल के मुकाबले में रोहित शर्मा किसी भी कीमत पर महेंद्र सिंह धौनी को हल्‍के में नहीं ले सकते हैं।

चेन्नई की टीम में कई मैच विनर हैं, जो अकेले ही मैच का पासा पलट सकते हैं। चेन्नई की टीम की खास बात यह है कि उनके खिलाड़ी बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसी इसके सबसे सटीक उदाहरण है। पूरे सीजन खराब प्रदर्शन के बाद प्लेऑफ में दोनों के बल्ले से रन निकल रहे हैं।

चेन्नई को अगर फाइनल जीतना है तो धौनी का चलना बहुत जरूरी है। धौनी इस टीम के वह खिलाड़ी हैं, जो पूरे सीजन में बल्ले से लगातार रन बना रहे हैं। वह न सिर्फ मिडिल ऑर्डर को संभाल रहे हैं, बल्कि आखिरी ओवर्स में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर रहे हैं।

खेले 14 पारियों में धौनी 137 के स्ट्राइक रेट से 414 रन बना चुके हैं। सबसे खास बात यह है कि आखिरी के ओवर्स में धौनी का स्ट्राइक रेट 250 के पार हो जाता है। इसके अलावा विकेट के पीछे धौनी न सिर्फ बेहतरीन विकेटकीपिंग करते हैं, बल्कि गेंदबाजों को जरूरी टिप्स भी देतें हैं। मुंबई के पास फिलहाल धौनी का कोई तोड़ नजर नहीं आ रहा है।

इस सीजन चेन्नई के लिए इमरान ताहिर मैच विनर साबित हुए हैं। टीम को जब भी विकेट की जरूरत होती है, वह बल्लेबाज को आउट कर देते हैं। टॉप गेंदबाजों की सूची में वह दूसरे नंबर पर हैं। वह कागिसो रबाडा से सिर्फ एक विकेट ही दूर हैं। ताहिर अबतक खेले 14 मैचों में 7.82 की इकोनॉमी से 24 विकेट ले चुके हैं। इस सीजन वह दो बार एक ही मैच में चार विकेट ले चुके हैं। हैदराबाद की पिच भी स्पिनर्स को मदद करती है। ऐसे में वह मुंबई के लिए खतरानाक साबित हो सकते हैं।

पिछले कुछ मैचों से फॉर्म में नजर आ रहे हैं। डुप्लेसी इससे पहले भी टीम को बड़े मैचों में जीत दिला चुके हैं। क्वालीफायर में दिल्ली के खिलाफ उन्होंने जमकर बैटिंग की और अर्धशतक भी लगया था। इस सीजन वह 370 रन बना चुके हैं। वह फील्ड में काफी एक्टिव रहते हैं, पिछले मैच वह कमाल की डाइव लगा चुके हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.