2024-01-04

आईपीएल 2019: सिर्फ 8 छक्के लगाकर गेल बना सकते हैं ये धमाकेदार वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली। क्रिस गेल को क्रिकेट जगत का सिक्सर किंग कहा जाता है, वो एक ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो पल भर में छक्कों की बारिश कर मैच की तस्वीर बदल सकते हैं। गेल आईपीएल के हर सीज़न में दर्जनों छक्के लगाते हैं। एक बार फिर से आईपीएल का सीज़न शुरू हो रहा है। लिहाज़ा एक बार फिर से वो रिकॉर्डतोड़ छक्का लगाने की तैयारी में हैं।

गेल अगर आईपीएल में भी पूरे रंग में रहे, तो किसी भी टीम के लिए उन्हें रोकना मुश्किल होगा। किंग्स इलेवन पंजाब अपने इसी तूफानी बल्लेबाज से धमाकेदार शुरुआत की उम्मीद लगाए बैठा है।

बता दे कि, गेल ने 2009 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेलते हुए आईपीएल डेब्यू किया था। अपने पहले सीजन में गेल ने 10 छक्के लगाए। इसके बाद उनके छक्कों की संख्या बढ़ती गई और कुल 292 तक पहुंच गई।

टी-20 मैचों के ‘बेताज बादशाह’ माने जाने वाले गेल ने अपने बल्ले का मुंह खोला, तो वह मौजूदा सीजन के शुरुआती मैचों में ही बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। आईपीएल में 300 छक्के का आंकड़ा छूने के लिए उन्हें सिर्फ 8 छक्कों की जरूरत है।

छक्के की बात करें, तो आईपीएल में गेल के आगे कोई नहीं ठहरता। अब तक 292 छक्के लगा चुके गेल के सामने दूर-दूर तक कोई नहीं है। एबी डिविलियर्स 187 छक्के लगाकर दूसरे स्थान पर हैं। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (186), सुरेश रैना (185), रोहित शर्मा (184) और विराट कोहली (177) के नाम हैं।

हाल में वनडे रैंकिंग में नंबर-वन टीम इंग्लैंड के खिलाफ क्रिस गेल 5 वनडे मैचों की सीरीज की 4 पारियों में रिकॉर्ड 39 छक्के जड़ने वाले क्रिस गेल आईपीएल में दिखेंगे। आईपीएल में भी इसी तरह की धुआंधार बल्लेबाजी का उनके फैंस को इंतजार हैं।

 

About Author

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.