2022-06-28

India vs South Africa : सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने जड़ा शानदार शतक

नई दिल्ली। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बहुत कम समय में टेस्ट टीम में अपनी जगह मजबूत कर ली है। मयंक अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे हैं और अभी तक दो सेंचुरी और तीन हाफसेंचुरी जड़ चुके हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा था, जबकि पुणे टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 108 रनों की पारी खेली।

पुणे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 273 रन बना लिए हैं। मैच के बाद चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि कहां से मयंक ने बड़ी पारियां खेलने का हुनर सीखा है।

टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में डबल सेंचुरी जमाने के बाद दूसरे टेस्ट के पहले दिन सेंचुरी जड़ी। पुजारा ने कहा, ‘मयंक अग्रवाल अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिसने फर्स्ट क्लास में काफी रन बनाए है।

90 के पास पहुंचने पर नर्वस होने की बात है तो वो इस मामले में निर्भीक है।’ उन्होंने कहा, ‘उसे पता है कि पचासे को बड़ी पारियों में कैसे बदलना है। सेंचुरी पूरा करने पर वो बड़ी पारी खेलने में भी माहिर है।’

खुद बड़ी पारियां खेलने में पारंगत पुजारा ने क्या साझेदारी के दौरान अग्रवाल को टिप्स दिए, ये पूछने पर उन्होंने कहा, ‘फर्स्ट क्लास क्रिकेट से बड़े स्कोर बनाने की आदत डल जाती है।

उन्होंने कहा, ‘उनकी बल्लेबाजी में खामी होने पर मैं सिर्फ इतना कहता था कि शरीर के पास खेलो। वो खुद इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था कि ज्यादा मार्गदर्शन देने की जरूरत ही नहीं पड़ी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.