2022-06-27

ICC cricket world cup 2019 India vs Afghanistan: आज साउथैंप्टन में अफगानिस्तान से होगा भारत का मुकाबला, इंडिया की रहेगी जीत पर नजर

साउथैंप्टन। विराट की अगुआई में टीम इंडिया इस वक्त वर्ल्ड कप 2019 में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और आज साउथैंप्टन में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम की जीत पक्की दिख रही है।

अफगानिस्तान की टीम इस वक्त अंदरूनी कलह से ग्रस्त है साथ ही लगातार खराब प्रदर्शन से टीम के खिलाड़ियों का मनोबल भी टूटा हुआ है। भारतीय टीम ने अगर अफगानिस्तान को हरा दिया तो टीम के 9 अंक हो जाएंगे और फिर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अगले चार मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज करना काफी होगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया में कुछेक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। चोटिल भुवी की जगह भारतीय टीम में मो. शमी को अंतिम ग्यारह में जगह दी जा सकती हैं।

धवन की जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी लोकेश राहुल के पास है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ रोहित के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। इसके बाद विराट, धौनी, केदार, हार्दिक के तौर पर टीम में बेहतरीन बल्लेबाज मौजूद हैं। टीम में गेंदबाजी की जिम्मेदारी शमी, बुमराह, चहल व कुलदीप के हाथों में होगी।

पिछले पांच मैचों में यहां पहली पारी का औसत स्कोर 286 रन रहा है। मई में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच हुई वनडे सीरीज के एक मुकाबले में कुल 734 रन बने थे। यहां की बाउंड्री ज्यादा लंबी नहीं है और ऐसे में आपको कई रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिल सकते हैं।

टीमें इस प्रकार हैं :
भारत-विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा सिंह चहल, मुहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार।

अफगानिस्तान-गुलबदीन नायब (कप्तान), आफताब आलम, हजरतउल्लाह जाजई, असगर अफगान, राशिद खान, मुहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, दौलत जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, हामिद हसन, हसमतुल्लाह शाहिदी, समीउल्लाह शिनवारी, रहमत शाह, नूर अली जादरान, इकराम अलीखिल।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.