2022-06-28

भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया 137 रन से, घर में भारत को हराना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन…

नई दिल्ली। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि अपने घरेलू कंडीशन में उन पर पार पाना विश्व की किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ने अपने घर में लगातार 11वीं टेस्ट सीरीज जीत ली। भारतीय टीम ने जीत का जो सिलसिला 2012-13 से शुरू किया था वो लगातार जारी है। इसके अलावा अपने घरेलू धरती पर फरवरी 2010 से बाद से भारत की ये 34वीं टेस्ट जीत रही।

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि उनकी तरफ से रिद्धिमान साहा के लिए पार्टी बनती है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इस विकेटकीपर ने लेग साइड पर दो शानदार कैच लपके थे। अगर साहा ये कैच चूक जाते तो दोनों बार गेंद सीमा रेखा पार चार रन के लिए जाती। उमेश ने भारत को दूसरे टेस्ट में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उनके पहले दो विकेट का पूरा श्रेय साहा को जाता है, जिन्होंने विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन किया। उमेश ने मैच के बाद कहा कि मेरा मानना है कि मुझे उन्हें लेग साइड के उनके विकेट और उस पहले कैच के लिए उन्हें (साहा को) पार्टी देनी चाहिए।

मुझे लगता है कि वे दो विकेट असल में रिद्धि भाई के विकेट थे। साहा ने बेहतरीन विकेटकीपिंग की। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में तीसरे दिन उन्होंने डि ब्रूएन का पहली स्लिप में बेहतरीन कैच लिया, जबकि चौथे दिन साहा ने उमेश की गेंदों पर लेग साइड में दो शानदार कैच लेकर डि ब्रूएन और वर्नोन फिलेंडर को आउट किया।

साहा ने पीठ दर्द से उबरने के बाद एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी की है। उन्होंने कहा कि नेट्स पर अच्छे तेज गेंदबाजों के सामने विकेटकीपिंग करने से उनके लिए मैच के दौरान स्थितियां आसान हो जाती हैं।

साहा ने कहा कि तीनों तेज गेंदबाजों उमेश, इशांत और शमी की गेंद घूम रही थी। हमने इसके लिए अभ्यास किया था, लेकिन आपको मैच में इसको अमली जामा पहनाना होता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.