2022-06-27

साल 2018 में इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

मुंबई। साल 2018 में कुछ फिल्मों ने 100 करोड़ क्लब में अपनी जगह बना ही ली। चलिए जानते है उन फिल्मों के बारे में…

पद्मावत
संजय लीला भंसाली की जनवरी 2018 में रिलीज हुई पद्मावत जिसमें रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 300 करोड़ रुपए था।

सोनू के टीटू की स्वीटी
यह फिल्म फरवरी में आई थी। सोनू के टीटू की स्वीटी है जिसमें नुसरत भरुचा, कार्तिक आर्यन और सनी सिंह थे। फिल्म का इंडिया में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 107 करोड़ रुपये के पार पहुंचा था।

रेड-बागी 2
यह दोनों फिल्मे मार्च में रिलीज हुई थी। दो फिल्मों ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। रेड में अजय देवगन-इलियाना डीक्रूज थे और बागी 2 में टाइगर श्रॉफ-दिशा पाटनी। रेड ने 103 करोड़ का कलेक्शन किया था, तो वहीं बागी 2 ने लाइफटाइम 164 करोड़ कमाए थे।

राजी
आलिया भट्ट और विकी कौशल की यह फिल्म मई में आई थी। इस फिल्म ने इंडिया में तकरीबन 123 करोड़ रुपए कमाये थे।

रेस 3
यह फिल्म जून में रिलीज हुई थी। यह फिल्म भी 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई थी। फिल्म में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडीज, बॉबी देओल, अनिल कपूर, डेजी शाह और साकिब सलीम ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

संजू
जून में आई रणबीर कपूर स्टारर संजू ने बॉक्सऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़े थे। फिल्म ने 300 करोड़ क्लब में एंट्री कर धमाल मचा दिया था।

गोल्ड
15 अगस्त के मौके पर आई अक्षय कुमार और मौनी रॉय स्टारर गोल्ड भी 100 करोड़ के करीब पहुंच गई है। इसका कलेक्शन 99 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है।

स्त्री
राजकुमार राव और आलिया भट्ट की फिल्म स्त्री ने 185 करोड़ रुपए की कमाई की है। यह फिल्म 20 करोड़ रुपए के बजट में तैयारी हुई थी।

वीरे दी वेडिंग
करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया की फिल्म ’वीरे दी वेडिंग’ ने 139 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। इस फिल्म का बजट सिर्फ 20 करोड़ रुपए था।

पैडमैन
अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ ने 119 करोड़ रुपए की कमाई की है। 30 करोड़ रुपए के बजट में बनी यह फिल्म लोगों की काफी पसंद आई थी।

सुई धागा
वरुण धवन और अनुष्का शर्मा स्टारर सुई धागा ने 124 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया है।

सत्यमेव जयते
जॉन अब्राहम, मनोज वाजपेयी, नोरा फतेही और आयशा शर्मा स्टारर सत्यमेव जयते ने 109 करोड़ रुपए की कमाई की है। ‘सत्यमेव जयते’ की कहानी एक ऐसे शख्स की है जो करप्शन से सख्त नफरत करता है।

धड़क
जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर स्टारर ‘धड़क’ फिल्म धड़क ने कुल मिलाकर 125 करोड़ रुपए की कमाई की है।

बधाई हो
आयुष्मान खुराना और दंगल’गर्ल सान्या मल्होत्रा स्टारर बधाई हो साल 2018 के अंत में रिलीज हुई थी। यह फिल्म 225 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.