2022-06-25

सुपर ओवर के नियम में ICC का बदलाव, सचिन ने नियम बदलने का दिया था सुझाव, टाई होने पर लगातार…

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इंग्लैंड और वेल्स में हुए विश्व कप फाइनल में विवादित सुपर ओवर के बाद नया नियम लागू करने का फैसला लिया है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में सुपर ओवर में मैच टाई रहने पर न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था, लेकिन अब सुपर ओवर के नियम में बदलाव किया है।

दरअसल, आईसीसी ने सभी बड़े टूर्नामेंट्स के लिए सुपर ओवर के नियमों में बदलाव किया है। अब सुपर ओवर टाई होने पर इसे लगातार उस वक्त तक कराया जाएगा, जब तक कोई एक टीम विजेता नहीं करार दी जाती। दुनिया के महानतम क्रिकेटर में शुमार भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी के इस नए फैसले का स्वागत किया है।

सचिन ने आईसीसी विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर के टाई होने के बाद सबसे पहले इस नियम को बदलने का सुझाव दिया था। सचिन ने चौके के आधार पर विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के विजेता का फैसला ना किए जाने पर आईसीसी द्वारा बनाए नए नियम का स्वागत किया है।

आईसीसी ने इसको लेकर बयान जारी करते हुए कहा, ” आईसीसी क्रिकेट समिति, मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईसी) की समिति की सिफारिश के बाद यह सहमति बनी कि सुपर ओवर का उपयोग आईसीसी के मैचों में जारी रहेगा।

सचिन ने ट्विटर पर आईसीसी के फैसला पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, मुझे लगता है यह बहुत ही महत्वपूर्ण था, यह एक सही नतीजा हासिल करने के लिए बिल्कुल न्ययपूर्ण होगा। खासकर ऐसे में जब कि दोनों ही टीमें बराबर की हों और किसी एक से भी जीत का मौका नहीं छीना जा सकता।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.