2022-06-25

IPL 2019 एलिमिनटेर मैच में दिल्ली का सामना होगा हैदराबाद से, सीजन की टॉप टीमें…

नई दिल्ली। IPL 2019 कोलकाता का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया। मुंबई की जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। अब पहले क्वालीफायर में मुंबई का सामना दूसरे स्थान पर मौजूद चेन्नई से होगा जबकि एलिमिनटेर मैच में दिल्ली का सामना हैदराबाद से होगा।

हैदराबाद पहली ऐसी टीम बन गई जिसने सिर्फ 12 अंक के साथ आइपीएल के प्लेऑफ में क्वालीफाई किया। कोलकाता ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अब तक खेले नौ मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज की है जबकि उसे आठ मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए अब 134 रन थे जिसे इस टीम ने 16.1 ओवर में नौ विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। मुंबई ने 16.1 ओवर में एक विकेट पर 134 रन बनाए।

कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल मुंबई के खिलाफ अपना विकेट सस्ते में गंवा बैठे। उन्होंने सिर्फ 9 रन बनाए और उनकी पारी का अंत हार्दिक पांड्या ने किया। शुभमन को हार्दिक ने अपनी गेंद पर LBW आउट कर दिया। ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन ने 29 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली और उन्हें भी हार्दिक पांड्या ने अपनी गेंद पर डी कॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान कार्तिक को मलिंगा ने सिर्फ तीन रन पर कृणाल पांड्या के हाथों कैच करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

दोनों टीमों में हुए ये बदलाव

इस मैच के लिए कोलकाता की टीम में एक बदलाव किया गया। इस मैच के लिए अंतिम ग्यारह में पीयूष चावला की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया। वहीं मुंबई की टीम में दो बदलाव किए गए हैं। इवान लेविस की जगह प्लेइंग इलेवन में मिचेल मैक्लेघन को शामिल किया गया जबकि बरिंदर सरन की जगह अंतिम ग्यारह में ईशान किशन को मौका दिया गया।

MI की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, मिचेल मैक्लेघन, राहुल चहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.