2022-06-25

रोमांच की सारी हदें पार: सुपर ओवर में भी टाई रहा मैच, फिर जीत का फैसला…

नई दिल्ली। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक बहुत ही रोमांचक टी-20 मैच खेला गया। इस मैच की कहानी फिल्मी लग रही थी। पहले दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा। फिर मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा, लेकिन यहां भी विजेता टीम का फैसला नहीं हो सका।

मैच को देखने वाले लोग भी हैरान थे। मुकाबला था सूरत में गुजरात और राजस्थान के बीच। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हए 7 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने भी 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 143 रन ही बनाए। इसके बाद मैच सुपर ओवर में गया और यहां भी स्कोर टाई हो गया।

फिर क्या था विनर का ऐलान करने के लिए अंपायर ने एक और नियम को अपनाया। सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली गुजरात को मैच का विनर घोषित किया गया। गुजरात ने इस मैच में 16 बाउंड्री लगाई थीं तो वहीं राजस्थान की तरफ से 13 बाउंड्री लगे थे। सुपर ओवर में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और राजस्थान की तरफ से भारत के उभरते हुए पेसर खलील अहमद ने गेंदबाजी की।

खलील ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक विकेट लेकर गुजरात को सिर्फ 4 रन ही बनाने दिए। लक्ष्य बेहद छोटा था।लग रहा था राजस्थान को यहां एक आसान जीत मिल जाएगी, लेकिन स्पिनर पीयूष चावला ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए राजस्थान को सिर्फ 4 रन ही बनाने का मौका दिया। इस ओवर में चावला ने 2 विकेट लिए। लिहाजा सुपर ओवर में भी मैच टाई हो गया। इसके बाद में बाउंड्री के आधार पर गुजरात को जीत मिल गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.