2023-03-21

कांग्रेस ने भी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को सुशासन का प्रतीक माना

भोपाल। कांग्रेस की सरकार ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सुशासन का प्रतीक मान लिया है। राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है कि 25 दिसंबर से 30 दिसंबर तक प्रदेश के सभी जिलों में सुशासन सप्ताह मनाया जाएगा।

कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, ‘अटल जी किसी दल के नहीं बल्कि दिल के नेता थे और देश के साथ विश्व में उनकी अपार लोकप्रियता थी। कांग्रेस की परंपरा रही है कि जिस व्यक्ति ने देश के दिलों में स्थान बनाया, उसका स्थान दलों से ऊपर हो और उसके सिद्धांतों पर चला जाए। मुझे ये स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं है कि कांग्रेस सुशासन दिवस और सप्ताह मना रही है।

बता दें कि सुशासन सप्ताह के दौरान सभी सरकारी कार्यालयों में स्वच्छता अभियान की शुरुआत कर इसे जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। 24 दिसंबर को जिलास्तर पर किसी एक सभागृह या स्थल पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के तस्वीर पर सम्मान प्रकट करते हुए सुशासन की शपथ लें।

सुशासन सप्ताह के दौरान अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। कलेक्टरों से कहा गया है कि सूचना का अधिकार, लोक सेवाओं के प्रदान की गारंटी, सीएम हेल्पलाइन, समाधान ऑनलाइन, जन-सुनवाई, स्वच्छता और सशक्तिकरण के लिए चर्चा आयोजित कर लोगों को जागरूक करें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.