2022-06-28

2.0, नये साल में फिर होगी रिलीज़

मुंबई। 2018 में आयी अक्षय कुमार और रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचा दिया था।

दुनियाभर में फ़िल्म ने रिकॉर्ड कमाई की। हैरत की बात यह है कि देश के कुछ हिस्सों मेें फ़िल्म अभी भी दर्शकों को खींच रही है। इसीलिए इसे नये साल में फिर रिलीज़ किया जा रहा है।

ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार 2.0 को हैदराबाद के एक सिनेमाघर में इस शुक्रवार (3 जनवरी) को फिर रिलीज़ किया जा रहा है। फ़िल्म के 4 शो चलेंगे। फ़िल्म ने इस थिएटर में 1.2 करोड़ का कलेक्शन 29 दिनों में किया है। दर्शकों के बेहतरीन रिस्पांस के चलते 2.0 को नये सिरे से लगाने का फ़ैसला लिया गया है।

उधर, चेन्नई में फ़िल्म 24 करोड़ कमाने वाली पहली फ़िल्म बन गयी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड मर्सल के नाम था। बाहुबली2 ने चेन्नई में 19.03 करोड़ जमा किये थे, जिसे 2.0 ने 10 दिसम्बर को ही पार कर लिया था।

2.0 पिछले साल 29 नवंबर को देशभर में लगभग 4000 स्क्रींस पर रिलीज़ किया गया। 2.0 तमिल सिनेमा की फ़िल्म है, जिसे तेलुगु और हिंदी में भी रिलीज़ किया गया था। फ़िल्म के हिंदी वर्ज़न ने देशभर में 190 करोड़ का कारोबार किया है।

जबकि ऑल इंडिया स्तर पर सभी भाषाओं में फ़िल्म 400 करोड़ से अधिक जमा कर चुकी है और अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फ़िल्म बन चुकी है। 2.0 ने आमिर ख़ान की दंगल को पीछे छोड़ दिया है, जिसने अखिल भारतीय स्तर पर 387 करोड़ का कलेक्शन किया था।

2.0 अक्षय कुमार के करियर की भी बेस्ट फ़िल्म साबित हुई है। 100 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली यह अक्षय की सबसे तेज़ फ़िल्म है। अक्षय ने पक्षीराजन नाम के ऐसे पक्षी विशेषज्ञ का रोल निभाया है, जो मोबाइल फोन और टॉवरों से निकलने वाले विकिरण की वजह से पक्षियों पर मंडरा रहे ख़तरे से चिंतित है।

एक हादसे में उसमें सुपर पॉवर्स आ जाती हैं और वो मोबाइल फोन के ख़िलाफ़ जंग छेड़ देता है। इस जंग में उसे रोकने के लिए लौटता है सुपर रोबोट चिट्टी। फ़िल्म में रजनीकांत डबल रोल में हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.