2022-06-28

150 Years Of Mahatma Gandhi: गांधी जयंती पर भारत सरकार ने ‘हे राम’ नामक शॉर्ट फिल्म की रिलीज, इस वीडियो को सूचना प्रसारण मंत्री ने किया रिलीज

नई दिल्ली। महात्मा गांधी की डेढ़ सौ वीं जयंती पर भारत सरकार ने ‘हे राम’ नामक शॉर्ट फिल्म रिलीज की है। इसमें महात्मा गांधी के बचपन को दिखाया गया है कि किस प्रकार उन्होंने अपनी मां से डर पर विजय पाना सीखा है।

पौने चार मिनट के वीडियो में महात्मा गांधी के बचपन को दिखाया गया है। इसमें यह भी दर्शाया गया है कि किस प्रकार महात्मा गांधी अपने बचपन में एक रात सोते रहते है और उन्हें लघु शंका होती है और वह अपनी मां को पुकारते है।

जयपुर में किसी भी लोकेशन पर फ्लैट, विला, प्लाॅट, काॅमर्शियल स्पेस, इंडस्ट्रियल, फार्म हाउस गवर्नमेंट एप्रूव्ड, contact 9001094763

इस पर बापू मां से कहते हैं कि उन्हें अंधेरे से डर लगता हैl मां उन्हें सलाह देती है कि वह उन्हें राम, राम, राम नाम का जप करते हुए आगे बढ़ना चाहिए। वीडियो में बापू को हाथ में दीया लेकर अकेले आगे बढ़ते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो को भारत के सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रिलीज किया है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है, ‘गांधी जयंती के अवसर पर हम ‘हे राम’ नामक शॉर्ट फिल्म बापू को श्रद्धाजंलि के तौर पर रिलीज कर रहे हैं। इसमें महात्मा गांधी के बचपन में किस प्रकार निडरता के भाव लाए गए थे, उसे दर्शाया गया है। यह फिल्म एफटीआईआई पुणे और ला फेमिस पेरिस नामक फिल्म स्कूल के माध्यम से बनाई गई है।

गौरतलब है कि इस अक्टूबर को पूरा भारत और विश्व मोहनदास करमचंद गांधी के जन्म पर 150 वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी खुद गुजरात में रहेंगे और वह बापू को श्रद्धांजलि देंगे। वहीं इस मौके पर भारत सरकार कई नई योजनाओं की भी घोषणा कर सकती है।

भारत के प्रधानमंत्री मोदी अक्सर अपने संबोधन में इस बात का जिक्र किया करते रहे हैं कि बापू की 150 वीं जयंती पर उन्हें स्वच्छता का उपहार पूरे देश की ओर से दिया जाएगा। यह कृतज्ञ राष्ट्र महात्मा गांधी के इस राष्ट्र के प्रति दिए गए अतुल्य बलिदान को सदा अपने ह्रदय में संजोकर रखेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights reserved jaihindustannews | Newsphere by AF themes.